×

Jammu Kashmir : CRPF काफिले पर हमला करने वाले लश्कर के दो आतंकी ढेर

Jammu Kashmir News : रविवार को जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुए मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को मार गिराया।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 10 April 2022 9:10 AM GMT
Lashkar terrorist killed in Jammu and Kashmir Srinagar
X

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में लश्कर का आतंकी मारा गया (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Jammu and Kashmir News : जम्मू कश्मीर में आए दिन सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ होता रहता है। 4 अप्रैल को सुरक्षा बलों के काफिले पर हुए हमले में शामिल दो आतंकियों को आज सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया। श्रीनगर में मुठभेड़ में मारे गए यह दोनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के बड़े आतंकी माने जा रहे हैं। इलाके की घेराबंदी कर सुरक्षा बल द्वारा अभी सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है।

मामले पर जानकारी देते हुए कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने कहा कि "4 अप्रैल को आतंकवादियों द्वारा सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया गया था। इस हमले में शामिल लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को आज सुरक्षाबलों ने श्रीनगर मुठभेड़ के दौरान ढेर कर दिया है। साथ ही इलाके की घेराबंदी कर अभी भी जांच अभियान जारी है।"

कल मारा गया था लश्कर का कमांडर

शनिवार को सुबह सुबह ही सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच अनंतनाग में मुठभेड़ हुआ था। आतंकियों के खिलाफ इस अभियान में सुरक्षा बलों के साथ जम्मू कश्मीर पुलिस भी शामिल थी। कल यह मुठभेड़ तब हुई जब सुरक्षा बंद अपने वाहनों के साथ गश्त पर निकले थे इसी दौरान लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों के काफिले पर हमला किया गया। इसके जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने अनंतनाग में लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर निसार डार (Nisar Dar) को मार गिराया।

कुलगाम में भी मारा गया था

शनिवार को कुलगाम में भी सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया था। अनंतनाग की तरह ही कुलगाम में भी सुबह सुरक्षा बल जब गश्त पर निकले इस दौरान ही आतंकवादियों द्वारा उनके काफिले पर हमला कर दिया गया। इस हमले में सेना के 2 जवान घायल भी हो गए। जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर एक आतंकवादी को मार गिराया था।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story