×

Jammu Kashmir Mai Phata Badal : जम्मू के बारामूला में बादल फटने से भीषण तबाही, भारी बारिश जारी

Jammu Kashmir Mai Phata Badal : जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले से कफरनार बहक इलाके में बादल फटा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 12 Sep 2021 9:26 AM GMT
baramulla cloudburst
X

बारामूला बादल फटा (फोटो- सोशल मीडिया)

Jammu Kashmir Mai Phata Badal : जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के बारामूला जिले (Baramulla) से बड़ी खबर आ रही है। यहां के कफरनार बहक इलाके में बादल फटा (Cloudburst) है। मौसम बदलते ही बादल फटने से एकदम से बाढ़ आई, जिसमें एक व्यक्ति की मौके पर मौत हो गई। अन्य लोगों की तलाश जारी है।

मौसम की ताजा जानकारी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर में लगातार बारिश जारी है। एक तरफ बादल फटने से और बाढ़ आने से आफत मची हुई है, वहीं वज्रपात और भारी बारिश से लोगों की परेशानी लगातार बढ़ती जा रही है। हर तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है। कई इलाकों में जल भराव की भयंकर समस्या हो गई है। लोगों को अपने घरों की छतों पर रात गुजारनी पड़ रही है, लेकिन बारिश ये भी ममकिन होने नहीं दे रही है।

बादल फटने से मची आफत

घाटी के बारामूला जिले के रफियाबाद में आज रविवार को बादल फटने से बक्करवाल के पांच लोग तेज बहाव में बह गए। एसडीआरएफ की टीम ने तलाशी अभियान चलाकर चार शव बरामद कर लिए हैं जबकि अन्य एक की तलाश जारी है।

फोटो- सोशल मीडिया

जानकारी के अनुसार, रविवार सुबह बारामूला जिला के रफियाबाद क्षेत्र में बादल फटने से पहाड़ी में डेरा डाले बक्करवाल समुदाय के पांच सदस्य इसकी चपेट में आ गए। प्राकृतिक आपदाओं ने यहां लोगों का जीना मुहाल कर दिया है।

भारी बारिश

इस पर एक अधिकारी ने बताया कि बादल फटने की वजह से अचानक बाढ़ कफरनार बहक तक आ गई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। राजौरी के हाजी बशीर बकरवाल नाम के परिवार के एक सदस्य का शव बरामद कर लिया गया है, जबकि अन्य का पता नहीं चल पाया है।

हालातों के बारे में पुलिस अधिकारियों ने बताया कि तलाशी अभियान जारी है और इलाका काफी दुर्गम है, वहीं मोबाइल कनेक्टिविटी भी कमजोर है। कुलगाम पुलिस ने कहा कि उन्होंने यथ यथुर नाले से एक परिवार के पांच सदस्यों को बचाया है, क्योंकि वे क्षेत्र में कल से भारी बारिश के कारण फंस गए थे।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story