×

Jammu Kashmir Mein Aatanki Hamla : जम्मू के राजौरी में आंतकी हमला, 4 जवान समेत एक जेसीओ शहीद, मुठभेड़ जारी

Jammu Kashmir Mein Aatanki Hamla : ताजा खबर मिली है कि जम्मू में राजौरी के पूंछ जिले में भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 11 Oct 2021 7:59 AM GMT (Updated on: 11 Oct 2021 8:01 AM GMT)
Jammu Kashmir Mein Aatanki Hamla : जम्मू के राजौरी में आंतकी हमला, 4 जवान समेत एक जेसीओ शहीद, मुठभेड़ जारी
X

Jammu Kashmir Mein Aatanki Hamla : जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी हमले थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा खबर मिली है कि जम्मू में राजौरी (Jammu Ke Rajori Mein Atanki Hamala) के पूंछ जिले में भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई। जिसमें सेना के चार जवान (char jawan Shaheed) और एक जेसीओ शहीद हो गया।

घाटी में हुए इस आतंकी मुठभेड़ में सेना के पांच जवान बुरी तरह से जख्मी हो गए थे, लेकिन बाद में वो शहीद हो गए। इस बारे में बताया जा रहा कि पुंछ जिले के चमरेर जंगल से जुड़ी सूचना आतंकियों को मिली थी। इस खुफिया खबर में बताया गया था कि आतंकियों(Jammu Ke Rajori Mein Atanki Hamala) बड़ा संख्या में जंगल में छिपे हैं।

भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ (Jammu Ke Rajori Mein Atanki Hamala)


खुफिया एजेंसी को मुगल रोड के पास से आतंकियों के घुसपैठ की जानकारी मिली थी। इस जानकारी के तुरंत बाद ही भारतीय सुरक्षाबलों ने जंगल(Jammu Ke Rajori Mein Atanki Hamala) के इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। जिसके चलते आज सुबह से ही भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।

तीन से चार आतंकियों के छिपे होने की संभावना

इस बारे में मिली जानकारी के अनुसार, भारतीय सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके(Jammu Ke Rajori Mein Atanki Hamala) को सील कर लिया है लेकिन यहां पर आतंकियों के साथ एनकाउंटर अभी जारी है। बताया जा रहा कि जंगल में तीन से चार आतंकियों के छिपे होने की बात कही जा रही है।

साथ ही ये भी बताया जा रहा कि एनकाउंटर(Jammu Ke Rajori Mein Atanki Hamala) के दौरान ही भारतीय सेना के चार जवान और एक जेसीओ बुरी तरह घायल हो गए थे। जिनके अस्पताल में भर्ती कराया गया था, पर बचाया नहीं जा सका और जवान समेत जेसीओ शहीद हो गए।

इससे पहले सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के श्रेणीबद्ध उग्रवादी को पुलवामा (Pulwama) जिले से गिरफ्तार किया है। यह जानकारी जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) ने दी। गिरफ्तार किए गए उग्रवादी का नाम शमीम सोफी है, वह गुलाम मोहम्मद सोफी का बेटा है। जोकि दक्षिणी कश्मीर के निकलूरा गांव का निवासी है।

पुलिस ने बताया की सोफी लश्कर-ए-तैयबा उग्रवादी संगठन से जुड़ा हुआ है उसके पास से एक पिस्तौल और काफी मात्रा में कारतूसों के अलावा तमाम आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए हैं। इस उग्रवादी को संयुक्त रूप से चलाए गए एक तलाशी अभियान (search operation) के दौरान पकड़ा गया है। उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस जांच जारी है।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story