×

जम्मू कश्मीर में आतंक का सफाया: 64 आतंकी घाटी में किए गए ढेर, भारतीय सेना की कार्रवाई

Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर में बीते कई दिनों से आतंकी गतिविधियां बढ़ गई हैं। घाटी में बढ़ती आतंकी घटनाओं के मद्देनजर भारतीय सेना भी नागरिकों की सुरक्षा में डटकर खड़ी है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 4 May 2022 12:09 PM GMT
Anantnag Encounter: अनंतनाग में सुरक्षाबलों की कार्रवाई में एक आतंकी ढेर, मुठभेड़ जारी
X

भारतीय सुरक्षाबल (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Jammu Kashmir News: जम्मू कश्मीर में आतंकियों की नापाक हरकतें थमने का नाम ही नहीं ले रही। बीते कुछ दिनों से लगातार घाटी में दहशतगर्दों संग भारतीय सुरक्षाबल (Indian Security Forces) के मुठभेड़ (Encounter) की खबर सामने आती रहती है। भारतीय सेना (Indian Army) के जवान आतंक का खात्मा करने के लिए लगातार अभियान चला रहे हैं और इस साल कई आतंकियों को मौत की नींद सुलाया जा चुका है। मिली जानकारी के मुताबिक, साल 2022 में अब तक करीब 64 आतंकी ढेर कर दिए गए हैं।

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के अलग अलग इलाकों में हुए एनकाउंटर्स में अब तक 64 आतंकी ढेर किए जा चुके हैं। इनमें से करीब 47 स्थानीय आतंकी थे। जानकारी दी गई कि इनमें बड़ी संख्या में आतंकी पाकिस्तान के आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे। 39 LeT और 15 JeM से जुड़े हुए बताए गए। इसके अलावा हिजबुल और अल-बद्र के आतंकियों को भी ढेर किया गया है।

भारतीय सेना लगातार दे रही आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब

गौरतलब है कि भारतीय सेना की कार्रवाई से आतंकी बौखलाए हुए हैं और इसलिए वह अपनी नापाक साजिशों को अंजाम देने में जुटे हुए हैं। जिसके चलते जम्मू-कश्मीर में बीते कई दिनों से आतंकी गतिविधियां बढ़ गई हैं। घाटी में बढ़ती आतंकी घटनाओं के मद्देनजर भारतीय सेना भी नागरिकों की सुरक्षा में डटकर खड़ी है और लगातार आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देती आ रही है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story