×

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, सुबह-सुबह दो आतंकियों को किया ढेर

Jammu Kashmir News: जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा जिले में जारी मुठभेड़ में दो आतंकियों का सफाया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 24 July 2021 5:07 AM GMT
जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, सुबह-सुबह दो आतंकियों को किया ढेर
X

एनकाउंटर (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Jammu Kashmir News: जम्मू कश्मीर में भारतीय सुरक्षाबलों (Indian Security Forces) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। यहां बांदीपोरा जिले (Bandipora) में शनिवार सुबह सुरक्षाबलों ने आतंकियों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढेर कर दिया है। हालांकि अभी इनकी पहचान नहीं हो पाई है। फिलहाल बांदीपोरा में आतंकियों और भारतीय जवानों के बीच ऑपरेशन जारी है। इस ऑपरेशन को सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम अंजाम दे रही है।

बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों को बांदीपोरा के सोकबाबा के जंगल में छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद बांदीपोरा पुलिस, सेना की 13 व 14 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम आतंकियों के खिलाफ यह ऑपरेशन शुरू किया। वहीं, जब आतंकियों ने खुद को भारतीय जवानों से घिरा देखा तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। ऐसे में सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए दो आतंकियों को सफाया कर दिया है और अभी भी यह ऑपरेशन जारी है।

भारतीय सुरक्षाबल (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

शुक्रवार को भी ढेर किए गए दो आतंकी

एक अधिकारी ने इस एनकाउंटर के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार सुबह जब सुरक्षाबल संदिग्ध जगह की ओर बढ़ रहे थे तो इस दौरान आतंकवादियों ने जवानों पर गोलियां बरसानी शुरू कर दीं, जिससे यह मुठभेड़ शुरू हो गई। आपको बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को भी उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर में हुई एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर के कमांडर समेत दो स्थानीय आतंकियों को मार गिराया। साथ ही इनके पास से दो सुरक्षाबल ने AK 56 राइफल, 4 मैगजीन, 136 कारतूस व दो बैग बरामद किया है।

जाहिर है कि जम्मू कश्मीर में आतंकी अक्सर अपनी नापाक साजिशों को अंजाम देने की कोशिश में लगे रहते हैं, लेकिन भारतीय सुरक्षाबलों की सतर्कता की वजह से उनकी कोई भी साजिश कामयाब नहीं हो पाती है। हालांकि इस बीच घाटी में ड्रोन एक्टिविटी काफी बढ़ गई है, जिसके बाद सेना हाई अलर्ट पर है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story