×

Jammu-Kashmir News: नाकाम हुई ड्रोन हमले की साजिश, सुरक्षाबलों ने मारा गिरााया Drone, 5 किलो IED बरामद

Jammu-Kashmir News: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ( BSF) को दो बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। पहली, सुरक्षाबलों ने कनाचक इलाके में एक ड्रोन को मार गिराया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 23 July 2021 4:11 AM GMT
Drone Shot Down
X

ड्रोन (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

Jammu-Kashmir News: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ( BSF) को दो-दो बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। पहली, सुरक्षाबलों ( BSF) ने कनाचक इलाके में एक ड्रोन को मार गिराया (Drone Shot Down Kanachak) है। खबर है कि इस ड्रोन से कुछ विस्फोटक सामग्रियां मिली है। इस मामले की पुष्टि जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu-Kashmir Police) ने की है। वही दूसरी ओर बीती रात शुरू हुई सोपोर मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकवादी मारे गए हैं।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया है कि सीमा के करीब छह किलोमीटर अंदर हेक्साकॉप्टर को मार गिराया गया है। इसमें से लगभग 5 किलोग्राम विस्फोटक बरामद हुआ है। आपको बता दें कि पिछले एक महीने में जम्मू-कश्मीर में कई बार ड्रोन को देखा गया है। वहीं 27 जून को जम्मू के वायुसेना स्टेशन पर ड्रोन के जरिए अटैक किया गया था।

बताया जा रहा है कि हेक्साकॉप्टर से जो विस्फोटक सामग्रियां मिली है उसे असेंबल करना बाकी था। इसका इस्तेमाल आतंकवादियों द्वारा किया जाता है। आईईडी (IED) बरामद होने के बाद जांच एजेंसियां यह जानकारी हासिल करने में जुट गई है कि क्या लश्कर इसका इस्तेमाल पिछले आतंकी हमले के लिए करेगा।

सोपोर मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकवादी ढेर

उधर, जम्मू-कश्मीर में बीती रात शुरू हुई सोपोर मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकवादी ढेर (Two Terrorists Killed in Sopore Encounter) हो गए। सुरक्षाबलों और आतंकियों को बीच मुठभेड़ का सिलसिला अब समाप्त हो गया है, वहीं इलाके में सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी है।

बीते बुधवार को दो बार देखा गया ड्रोन

जम्मू के सतवारी इलाके में बुधवार को दो बार संदिग्ध ड्रोन (Drone) देखा गया। यह ड्रोन जम्मू के सतवारी एयरफोर्स स्टेशन (Air Force Station Jammu) से करीब 100 मीटर की दूरी पर देखा गया।

27 जून को जम्मू के वायुसेना स्टेशन पर हुआ था ड्रोन अटैक

बताते चलें कि 27 जून को रात करीब दो बजे 5 मिनट के अंतराल पर जम्मू के सतवारी एयरफोर्स स्टेशन के टेक्निकल एरिया में दो ब्लास्ट हुए थे। इस हमले में ड्रोन का इस्तेमाल किया गया था। वहीं, इस मामले में दो संदिग्ध को भी हिरासत में लिया गया था। इस घटना के बाद से वायुसेना ने बयान जारी करते हुए बताया था कि जम्मू वायु सेना स्टेशन के तकनीकी क्षेत्र में 27 जून को तड़के दो कम तीव्रता वाले विस्फोटों की सूचना मिली। इसमें से एक धमाके में इमारत की छत को मामूली नुकसान पहुंचा, जबकि दूसरा ब्लास्ट खुले क्षेत्र में हुआ था। ड्रोन विस्फोट में भारतीय वायु सेना के दो कर्मियों को मामूली चोटें आईं थी।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story