×

Jammu Kashmir News: महबूबा मुफ्ती ने तालिबान के बहाने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- आप भी मिट जाओगे

Jammu Kashmir News: जम्मू कश्मीर की पुर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को तालिबान पर टिप्पणी करते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 21 Aug 2021 11:48 AM GMT (Updated on: 21 Aug 2021 12:22 PM GMT)
Mehbooba Mufti
X

महबूबा मुफ्ती की फाइल तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Jammu Kashmir News: अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा होने के बाद से लोगों में दहशत देखने को मिल रही है। अफगानिस्तान इस वक्त पूरी दुनिया में चर्चा और चिंता का केंद्र बना हुआ है। दुनियाभर के तमाम देश तालिबान को लेकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर कर रहे हैं। इस बीच जम्मू कश्मीर की पुर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को तालिबान पर टिप्पणी करते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

दरअसल, महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को कहा कि केंद्र सरकार को जम्मू कश्मीर के लोगों से बातचीत शुरू करनी चाहिए। जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा दोबारा दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि तालिबान ने अमेरिका को भागने पर मजबूर कर दिया है। हमारे सब्र की परीक्षा न ली जाए, जिस दिन हमारा सब्र टूटेगा, आप भी नहीं रहोगे। मिट जाओगे। जाहिर है कि महबूबा मुफ्ती लगातार जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा लौटाने की मांग करती आई हैं।

महबूबा मुफ्ती ने यहां तक कह दिया कि अगर केंद्र सरकार वाजपेयी के सिद्धांत पर वापस नहीं आती है और जम्मू कश्मीर को लेकर बातचीत नहीं शुरू करती है तो फिर बर्बादी होगी। उन्होंने कहा कि कश्मीरी कमजोर नहीं है, वे बहुत ही धैर्यवान हैं। अगर हमारा सब्र टूट गया तो तुम परास्त हो जाओगे। पीडीपी मुखिया ने कहा कि अगर आजादी के बाद भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी होती तो जम्मू कश्मीर भारत में होता ही न।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

भाजपा अध्यक्ष ने किया पलटवार

वहीं मुफ्ती के इस बयान के बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना ने मुफ्ती पर पलटवार किया है। रवींद्र रैना ने कहा कि पीडीपी मुखिया गलतफहमी में हैं। भारत एक ताकतवर देश है और यहां देश के खिलाफ साजिश करने वालों का सफाया कर दिया जाएगा। उन्होंने महबूबा मुफ्ती से सवाल किया कि क्या वे जम्मू कश्मीर में तालिबानी राज चाहती हैं?

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story