×

Jammu Kashmir: राजौरी में IED ब्लास्ट, सेना का एक जवान घायल

Jammu Kashmir News: राजौरी के मनकोटे में IED ब्लास्ट हुआ है, जिसमें सेना का एक जवान बुरी तरह घायल हो गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 29 July 2021 8:51 AM GMT (Updated on: 29 July 2021 11:07 AM GMT)
Jammu Kashmir: राजौरी में IED ब्लास्ट, सेना का एक जवान घायल
X

ब्लास्ट की सांकेतिक फोटो (साभार- सोशल मीडिया)

Jammu Kashmir News: जम्मू कश्मीर से राजौरी से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि राजौरी के मनकोटे में IED ब्लास्ट हुआ है, जिसमें सेना का एक जवान बुरी तरह घायल हो गया है। जिसके बाद सेना ने मोर्चा संभाल लिया है। जाहिर है कि घाटी में आतंकी लगातार अपनी नापाक साजिशों को अंजाम देने की कोशिश में जुटे रहते हैं। हालांकि सुरक्षाबलों की सतर्कता की वजह से उनके नापाक इरादे पूरे नहीं हो पाते हैं।

बता दें कि अभी बीते दिनों भी लगातार जम्मू कश्मीर के अलग अलग इलाकों में आतंकी गतिविधियां बढ़ी हैं। हालांकि भारतीय सुरक्षाबलों (Indian Security Forces) की ओर से भी आतंकियों को कड़ा जवाब दिया जा रहा है। बीते शनिवार को बांदीपोरा जिले (Bandipora) में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढेर कर दिया था।

दरअसल, सुरक्षाबलों को बांदीपोरा के सोकबाबा के जंगल में छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद बांदीपोरा पुलिस, सेना की 13 व 14 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम आतंकियों के खिलाफ यह ऑपरेशन शुरू किया। वहीं, जब आतंकियों ने खुद को भारतीय जवानों से घिरा देखा तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। ऐसे में सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए दो आतंकियों को सफाया कर दिया।

ड्रोन (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

ड्रोन एक्टिविटी में भी इजाफा

इसके अलावा ड्रोन एक्टिविटी में भी बढ़ोत्तरी देखी गई है, जिसके बाद सुरक्षाबल अलर्ट पर है। अभी हाल ही में अखनूर (Akhnoor) के पास सुरक्षाबलों ने ड्रोन (हेक्सा-कॉप्टर) को मार गिराया था। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक जम्मू क्षेत्र मुकेश सिंह ने इस बारे में बताया था कि पैक्ड आईईडी को किसी जगह पर प्लांट की जानी थी, लेकिन समय रहते ही इस साजिश को नाकाम कर दिया गया। इस ड्रोन के साथ पुलिस ने 5 किलो IED भी बरामद किया गया था।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story