×

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मारा गया जैश का आतंकी, पुलवामा हमले में था शामिल

Jammu Kashmir News: जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने पाकिस्तानी आतंकी को ढेर कर दिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 31 July 2021 9:31 AM GMT
जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मारा गया जैश का आतंकी, पुलवामा हमले में था शामिल
X

सुरक्षाबल (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। घाटी में भारतीय सुरक्षाबलों (Indian Security Forces) को बड़ी सफलता हाथ लगी है। दरअसल, जवानों ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के पाकिस्तानी आतंकी को मार गिराया है, जो कि जैश के संस्थापक मसूद अजहर का करीबी बताया जा रहा है। लंबू साल 2018 में अंतरराष्ट्रीय सीमा से कश्मीर में दाखिल हुआ था। इस बात की जानकारी कश्मीर जोन पुलिस के IGP विजय कुमार ने दी है।

आईजीपी विजय कुमार ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि सुरक्षाबलों ने आज (शनिवार) प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) से जुड़ा पाकिस्तानी आतंकी को मार गिराया है। इस आतंकी की पहचान लंबू (Lamboo) के तौर पर की गई है। जबकि एक अन्य आतंकी की पहचान जारी है। आईजीपी विजय कुमार ने इस सफलता के लिए सेना और अवंतीपुर पुलिस को बधाई दी है।

लंबू (फोटो साभार- ट्विटर)

आतंकियों के छिपने का मिला था इनपुट

पुलिस ने बताया कि सुरक्षाबलों को आतंकवादियों की मौजदूगी की जानकारी मिली थी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ यह अभियान चलाया था। सुरक्षा बलों ने शनिवार सुबह नामिबियान, मारसार वनक्षेत्र और दाचीगाम के इलाके में घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान आतंकियों की ओर से गोलीबारी किए जाने पर मुठभेड़ शुरू हो गई। जिसमें सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया, जिसमें से एक की पहचान लंबू के तौर पर की गई, वहीं दूसरे की पहचान की जा रही है।

पुलवामा अटैक में था शामिल

आपको बता दें कि पाकिस्तान के पंजाब प्रांत का रहने वाला लंबू जम्मू कश्मीर के पुलवामा में साल 2019 में भारतीय जवानों पर हुए आतंकी हमले (Pulwama Attack) की साजिश रचने वालों में से एक था। इसने पुलवामा आतंकी हमले के लिए इस्तेमाल होने वाला आईईडी तैयार किया था। बताया जा रहा है कि लंबू जैश के संस्थापक मसूद अजहर का बेहद करीबी था। जैश ने लंबू को एक कोड नाम दिया था, जो कि अबू सैफुल्ला था। बताया जाता है कि जैश अपने करीबी कमांडर्स को ही कोड देता है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story