×

मिली आतंकियों की सुरंग: अमरनाथ यात्रा को प्रभावित करने की खतरनाक साजिश, तत्काल बढ़ाई गई सुरक्षा

Jammu Kashmir: सांबा सेक्टर में एक संदिग्ध सुरंग मिलने के बाद बीएसएफ ने सांबा और आसपास के इलाके में बीएसएफ ने सुरक्षा अधिक मुस्तैद कर दी है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shreya
Published on: 5 May 2022 7:25 AM GMT
Jammu Kashmir: घाटी में फिर मिली संदिग्ध सुरंग, अमरनाथ यात्रा को प्रभावित करने की आंतकी साजिश, बढ़ाई गई सुरक्षा
X

घाटी में मिली संदिग्ध सुरंग (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर में बीते समय से आतंकी गतिविधियां (Terrorists Activity) ज़ोर पकड़े हुए हैं, ऐसे में बुधवार को सीमा सुरक्षा बल (BSF) को तलाशी अभियान के दौरान सांबा सेक्टर (Samba Sector) से एक संदिग्ध सुरंग (Tunnel) प्राप्त हुई है। सुरंग के ज्ञात होने के पश्चात सांबा सेक्टर और आसपास के इलाके में बीएसएफ ने सुरक्षा अधिक मुस्तैद कर दी है। अभीतक की जांच के आधार पर यह ज्ञात हुआ है कि इस सुरंग के रास्ते से आतंकियों को घाटी में घुसपैठ और हमले करने के उद्देश्य से भेजा जा रहा है।

आपको बता दें कि यह सांबा सेक्टर में मिली यह सुरंग सरकंडे की आड़ और रेतीली व दोमट मिट्टी के नीचे बनी हुई है, जिससे आसानी से इसपर किसी की नजर ना जाने पाए। सुरंग के लिए इस इलाके को इसलिए चुना गया है क्योंकि ऐसी मिट्टी में पानी रिसने और मिट्टी दरकने का खतरा नहीं रहता है और इसलिए अमूमन किसी भी मौसम में इस सुरंग का उपयोग बगैर किसी खतरे के इधर-उधर जाने में किया जा सकता है। साथ ही बीते दिनों घाटी में घटित हुई कुछ आतंकी घटनाओं में भी इस सुरंग के इस्तेमाल का अंदेशा जताया गया है।

पाकिस्तान की अमरनाथ यात्रा बाधित करने की साज़िश

बीएसएफ ने सांबा में इस संदिग्ध सुरंग निर्माण के पीछे पाकिस्तान (Pakistan) और उसके नापाक योजना का हाथ बताया है। बतौर बीएसएफ पाकिस्तान द्वारा इस सुरंग के रास्ते से घाटी में आतंकियों को भेजकर भगवान भोलेनाथ की अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) को बाधित करने की कोशिश की जा रही है। इसी के साथ इन आतंकियों को पूरी स्थिति के अनुरूप प्रशिक्षित करके सीमा इस पार भेजा जा रहा है।

साथ ही बीएसएफ ने इस बात की पुष्टि की है कि सुरंग जिस प्रकार से निर्मित की गई है इससे यह साफ तौर पर जाहिर है कि इसके निर्माण में पाकिस्तानी सेना (Pak Army) द्वारा पेशेवर इंजीनियरों की मदद ली गई है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story