×

जम्मू कश्मीर को दहलाने की साजिश, 15 अगस्त को बड़े हमले की तैयारी, अलर्ट पर सेना

Jammu Kashmir News: जम्मू कश्मीर में 15 अगस्त के दिन आतंकी बड़े हमले की तैयारी में है, जिसे लेकर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 1 Aug 2021 5:21 AM GMT (Updated on: 1 Aug 2021 5:21 AM GMT)
जम्मू कश्मीर को दहलाने की साजिश, 15 अगस्त को बड़े हमले की तैयारी, अलर्ट पर सेना
X

Jammu Kashmir News: जम्मू कश्मीर में आतंकी लगातार अपनी नापाक हरकतों को अंजाम देने की कोशिश कर रहे हैं। खासतौर से भारत के राष्ट्रीय पर्व पर ये आतंकी और भी एक्टिव हो जाते हैं, ताकि देश में चल रहे जश्न को मातम में बदल सके। लेकिन भारतीय सुरक्षाबलों (Indian Security Forces) की सतर्कता की वजह से इनकी चालें कामयाब नहीं हो पाती हैं। अब 15 अगस्त नजदीक हैं, ऐसे में ये आतंकी फिर से भारत को दहलाने की फिराक में हैं।

जानकारी मिली है कि पाकिस्तान से चल रहे आतंकी संगठन (Pakistani Terrorist Organization) जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में 15 अगस्त के मौके पर एक बड़े हमले को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं। सुरक्षा एजेंसियों (Security Agencies) को इनपुट मिला है कि आतंकी स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के दिन ड्रोन के जरिए हमला (Drone Attack) कर सकते हैं। जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट (High Alert) पर हैं।

स्टेडियम (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

ये स्टेडियम हो सकता है टारगेट

दरअसल, सुरक्षा एजेंसियों को इनपुट मिला है कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आतंकी जम्मू-कश्मीर में एक बड़ा हमला कर सकते हैं। उनका टारगेट मौलाना आजाद स्टेडियम (MA stadium) हो सकता है। बता दें कि इसी स्टेडियम में 15 अगस्त का कार्यक्रम भी होगा, ऐसे में आतंकी यहां ड्रोन के जरिए हमला कर सकते हैं। फिलहाल इस इनपुट के बाद सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नी हो गई हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले 27 जून को जम्मू के एयरफोर्स स्टेशन (Airforce Station) पर पाकिस्तानी ड्रोन के जरिए IED गिराकर हमला किया गया था। इसी तरह 15 अगस्त को भी आतंकी ड्रोन अटैक कर सकते हैं। जाहिर है कि इससे पहले सेना के अधिकारियों ने जानकारी दी थी कि पाकिस्तानी आतंकी संगठन अब ड्रोन के जरिए भारत में हमले करने की साजिश रच रहे हैं। जमीन के रास्ते भारत में न दाखिल हो पाने की वजह से वो ड्रोन का सहारा ले रहे हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story