×

Jammu Kashmir News: घाटी में आतंकी हमला, सुरक्षाबलों को निशाना बनाते हुए ताबड़तोड़ गोलाबारी

Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकी हमला हुआ है। यहां आतंकियों ने पुलिस और सीआरपीएफ की सयुंक्त नाका पार्टी को अपना निशाना बनाया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 12 Jun 2021 1:41 AM GMT
Jammu and Kashmir. Terrorist attack has taken place in Shopian of the Valley.
X

भारतीय सेना (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर आ रही है। घाटी के शोपियां में आतंकी हमला हुआ है। यहां आतंकियों ने पुलिस और सीआरपीएफ की सयुंक्त नाका पार्टी को अपना निशाना बनाया। आतंकियों ने पार्टी पर ताबड़तोड़ गोलबारी की। हालाकिं राहत की बात ये है कि इस आतंकी हमले में किसी तरह की कोई क्षति नहीं हुई, नहीं किसी के घायल होने की कोई खबर है।

जानकारी देते हुए बता दें कि घाटी के शोपियां के लिटर अग्लर इलाके में तैनात नाका पार्टी को आतंकियों ने काफी दूर से निशाना बनाकर कई राउंड एकझटके से गोलाबारी की। जिसके बाद आतंकी फरार हो गए। जबकि हमलावरों की तलाश में फौरन ही इलाके की घेराबंदी कर अभियान शुरू किया गया है।

आतंकियों ने रची नापाक साजिश

घाटी में आतंकी साजिशें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। आतंकी संगठन लगातार भारतीय सुरक्षाबलों को निशाना बनाते हुए गोलाबारी करते हैं। वहीं घाटी में आतंकियों की दो साजिशों को भारतीय सुरक्षाबलों ने सोमवार को नाकाम किया था।

फोटो साभार- सोशल मीडिया

ऐसे में श्रीनगर नगर निगम के बाहर और त्राल में प्लांट की गई आईईडी बरामद कर लिया। जिसमें आतंकियों के मंसूबे को विफल करने में सफलता मिली। दोनों ही स्थानों पर सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया, लेकिन आतंकियों का कोई सुराग हाथ नहीं लगा। तलाशी से पहले ही आतंकी वहां से भाग गए थे।

जम्मू के त्राल के साइमो इलाके में आतंकियों ने अपने प्लान को कामयाब करने के लिए सड़क किनारे आईईडी प्लांट कर रखी थी। भारतीय सुरक्षाबलों की नजर आईईडी प्लांट पर पड़ते ही इस रोड पर वाहनों की आवाजाही रोक दी गई। जिसके बाद पूरे इलाके की नाकेबंदी कर बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुलाया गया।

ऐसे में बम निरोधक दस्ते ने छानबीन में ये पाया कि आईईडी का वजन पांच से सात किलो है। इस जांच के बाद दस्ते ने बम को निष्क्रिय किया। बता दें, इस रास्ते से सुरक्षाबलों के वाहन लगातार गुजरते रहते हैं। आतंकियों ने सेना के इन वाहनों को उड़ाने की साजिश रची थी, लेकिन वे अपनी नापाक हरकत में सफल नहीं हो सके।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story