×

जम्मू-कश्मीर में 120 आतंकी: हाई अलर्ट पर सेना, LOC पर कुछ खतरनाक प्लान में दहशतगर्द

Jammu-Kashmir News Today: घाटी में तैनात सेना को खुफिया एजेंसियों द्वारा प्राप्त इनपुट को लेकर अलर्ट जारी करते हुए कहा गया है कि पीओके के उस पार करीब 120 से ज़्यादा आतंकियों के होने की आशंका है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 7 April 2022 2:58 AM GMT
जम्मू-कश्मीर में 120 आतंकी: हाई अलर्ट पर सेना, LOC पर कुछ खतरनाक प्लान में दहशतगर्द
X

Jammu Kashmir Ki Taza Khabar: जम्मू-कश्मीर में आए दिन आतंकी घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं। ऐसे में घाटी में तैनात सेना को खुफिया एजेंसियों द्वारा प्राप्त इनपुट को लेकर अलर्ट जारी करते हुए कहा गया है कि पीओके के उस पार करीब 120 से ज़्यादा आतंकियों के होने की आशंका है जो कि किसी बड़ी साजिश को अंजाम दे सकते हैं। दरअसल यह अलर्ट भारत-पाकिस्तान की लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) पर ज्ञात हुई कुछ संदिग्ध हलचल के चलते दिया गया है।

भारतीय खुफिया एजेंसियों ने आतंकी गतिविधि को लेकर चेतावनी देते हुए सेना को सीमा पर चौकन्ना रहने को कहा है। प्राप्त इनपुट के मुताबिक 120 से ज़्यादा इन आतंकियों के घाटी के बांदीपोरा, कुपवाड़ा और बारामुला सेक्टर के उसपार एलओसी में होने की सूचना मिली है।

सेना का ऑपरेशन जारी

भारत में बीते कई सालों से लगातार घाटी में मौजूद आतंकवादियों और आतंकी संगठनों को समाप्त करने के लिए सेना का ऑपरेशन जारी है, ऐसे में जम्मू-कश्मीर में दिन-ब-दिन आतंकियों की संख्या कम होती जा रही है।

जिसके चलते लश्कर-ए-तैयबा अजर जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकी संगठन बौखला गए हैं और अब वह सीमा पार से बने अपने लांच पैड से आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं। इसी के मद्देनज़र खुफिया एजेंसियों के मुताबिक सीमा पार पाकिस्तान और पीओके में बने आतंकी लांच पैड पर हलचल तेज देखी गई हैं।

कितने आतंकी मौजूद-

प्राप्त सूचना के मुताबिक दुधनियाल और अथमुगाम लांचिंग पैड पर करीब 45 आतंकी, गुरेज सेक्टर स्थित लोसर कांप्लेक्स, सोनर और सरदारी लांचिंग पैड पर करीब 30 आतंकी और माछिल सेक्टर स्थित सरदारी, केल और तेजिन लाचिंग पैड पर करीब 48 आतंकियों के होने की सूचना जानकारी है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story