×

Jammu Kashmir News: श्रीनगर में सुरक्षाबलों की बस पर आतंकियों ने की फायरिंग, 3 जवान शहीद, कई घायल

Jammu Kashmir News: जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में आतंकियों द्वारा सुरक्षाकर्मियों की बस पर फायरिंग किए जाने की खबर सामने आ रही है। इस हादसे में कम से कम 6 जवान घायल हुए, जिनमें से 3 शहीद हो गए हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 13 Dec 2021 1:20 PM GMT (Updated on: 13 Dec 2021 3:57 PM GMT)
Jammu Kashmir News: श्रीनगर में सुरक्षाबलों के बस पर आतंकियों ने की फायरिंग, 3 जवान शहीद, कई घायल
X

मौके पर मौजूद जवान (फोटो साभार- ट्विटर) 

Jammu Kashmir News: जम्मू कश्मीर के श्रीनगर (Srinagar) में आतंकियों द्वारा सुरक्षाकर्मियों की बस पर फायरिंग किए जाने की खबर सामने आ रही है। इस हादसे में 3 जवान शहीद हो गए हैं। घटना में कुल 14 जवान घायल हुए थे, जिनमें से 3 की हालत गंभीर बनी हुई थी। अब खबर है कि घटना में 3 जवान शहीद हो गए हैं। बता दें कि आज सुबह ही आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच श्रीनगर (Srinagar Encounter) के रंगरथ इलाके में मुठभेड़ हो गई थी, जिसमें जवानों ने 2 आतंकियों को मार गिराया था।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक, सोमवार को केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर स्थित श्रीनगर में आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों को ले जा रही एक बस को निशाना बनाया है। यह घटना श्रीनगर के पंथा चौक इलाके इलाके की है, जहां सुरक्षाकर्मियों को लेकर जा रही एक बस पर आतंकियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। आतंकियों की इस फायरिंग के चलते अबतक कुल 14 जवानों के घायल होने की सूचना प्राप्त हुई है, जिसमें 3 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए हैं।

पुलिस का बयान आया सामने

सेना के बस पर हुई फायरिंग की घटना के संबंध में कश्मीर जोन पुलिस का बयान भी सामने आ गया है। पुलिस के मुताबिक, श्रीनगर के पंथा चौक इलाके में जेवान के पास एक पुलिस वाहन पर आतंकियों ने फायरिंग की है, जिसमें 14 जवान घायल हुए। सभी घायल कर्मियों को अस्पताल पहुंचाया गया है। तीन जवानों ने इस घटना के चलते दुनिया को अलविदा कह दिया है। दूसरी ओर इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।

घटना की सूचना प्राप्त होने के बाद मौके पर पहुंचे जाँचकर्मियों द्वारा की गयी शुरुआती जांच के मुताबिक पता चला है कि आतंकवादियों ने इस घटना को श्रीनगर के पंथा चौक इलाके में जेवान के पास अंजाम दिया है। घटना में घायल सभी जवानों को जल्द से जल्द नज़दीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर पहुंचे सेना के जवानों और सुरक्षाबलों की टीम ने घटनास्थल और उसके आसपास के इलाके की पूर्ण रूप से घेराबंदी कर दी है।

आतंकियों की तलाश हुई तेज

श्रीनगर के जेवान में आतंकी हमले का निशाना बनी इस बस में जम्मू-कश्मीर 9वीं बटालियन सशस्त्र पुलिस के जवान यात्रा कर रहे थे तथा यह बस सभी जवानों लेकर जेवान स्थित पुलिस ट्रेनिंग सेंटर की ओर जा रही कि, तभी अचानक से आतंकवादियों ने बस को घेरकर गोलीबारी शुरू कर दी। स्थानीय पुलिस और सेना ने मामले को संज्ञान में लेते हुए तुरंत ही आसपास के इलाकों में आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है।

आपको बता दें कि आज सुबह ही जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और जम्मू-कश्मीर पुलिस बल के बीच हुई मुठभेड़ में पुलिस के जवानों के 2 आतंकियों को मार गिराया था, जिसके बाद से ही मुठभेड़ स्थल के आसपास के इलाकों में छापेमारी चालू है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story