×

Jammu Kashmir: कटरा विस्फोट के बाद, मां वैष्णो देवी मंदिर के पास जंगलों में भीषण आग

Jammu Kashmir News: कल कटरा के पास एक दुकान में विस्फोट के बाद अब त्रिकुटा पर्वतों के पास जंगलों में आग लगने की खबर है। देर रात तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका था।

Ramkrishna Vajpei
Written By Ramkrishna VajpeiPublished By Shreya
Published on: 22 Dec 2021 2:56 AM GMT
Jammu Kashmir: कटरा विस्फोट के बाद, मां वैष्णो देवी मंदिर के पास जंगलों में भीषण आग
X

सांकेतिक फोटो साभार- सोशल मीडिया

Jammu Kashmir News: मां वैष्णो देवी की यात्रा (Mata Vaishno Devi Yatra) में लगातार अवरोध किसी अशुभ के संकेत दे रहे हैं या फिर लापरवाही है। कल कटरा (Katra) के पास एक दुकान में विस्फोट (Katra Blast) हुआ था जिसमें कुछ लोग चोटिल हुए थे अब त्रिकुटा (Trikuta) पर्वतों के पास जंगलों में आग (Jungle Mein Aag) लगने की खबर है। देर रात तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका था। जंगल महकमे के लोग आग पर काबू पाने में लगे थे। हालांकि जानकारी के मुताबिक, इस आग से यात्रा पर कोई असर नहीं पड़ा है लेकिन आग पर काबू पाने में दिक्कतों की खबर है।

श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड (Shri Mata Vaishno Devi Shrine Board) के कर्मचारी भी आग को लेकर चिंतित हैं। आग लगातार फैल रही है। रात में आग लगने के कारण उस पर काबू पाने में दिक्कतें आ रही हैं। हालांकि आग पर जल्दी काबू पा लेने का दावा किया गया है।

जंगलों में आग (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

इससे पहले भी लग चुकी है आग

इससे पहले भी एक बार त्रिकुटा के जंगलों (Trikuta Forest) में आग लग चुकी है। उस समय आग ज्यादा फैल जाने के कारण मंदिर जाने वाले रास्तों को बंद करना पड़ा था। फिलहाल यात्रा जारी है। कल भी कटरा में एक दुकान में विस्फोट (Dukan Mein Blast) से सनसनी फैल गई थी बाद में पता चला की विस्फोट गैस सिलेंडर (Gas Cylinder) में हुआ था। जिसमें कुछ लोग घायल हुए।

पुलिस प्रशासन हुआ सतर्क

यात्रा को लेकर पुलिस प्रशासन सतर्क है। कोविड को लेकर प्रोटोकॉल (Covid Protocol) का पालन किया जा रहा है। अब तक लगभग डेढ़ सौ लोग कोरोना पीड़ित निकल चुके हैं इसलिए विशेष सतर्कता बरती जा रही है। केवल उन्हीं यात्रियों को दर्शन के लिए आगे बढ़ने की अनुमति दी जा रही है जिनमें कोरोना के कोई लक्षण (Corona Ke Lakshan) नहीं मिल रहे हैं। अब तक 50 लाख से अधिक यात्री मां वैष्णो देवी के दर्शन (Mata Vaishno Devi Darshan) कर चुके हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story