×

Jammu Kashmir News: जम्मू में फिर दिखे दो ड्रोन, पुंछ में PIA लिखा हुआ मिला बैलून, सुरक्षाबल सतर्क

Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर दो ड्रोन देखने को मिला है। वही आज एलएसी के पास पुंछ सेक्टर में एक का गुब्बारा मिला, जिस पर PIA लिखा हुआ था।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 24 July 2021 2:13 AM GMT
Two Drones Spotted
X

संदिग्ध मिला गुब्बारा-ड्रोन (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर दो ड्रोन (Drone in Jammu Kashmir) देखने को मिला है। बीते शुक्रवार को ही भारत के सुरक्षाबलों ने एक ड्रोन को मार गिराया था, लेकिन देर शाम को जम्मू डिवीजन में दो और ड्रोन देखे यानी शुक्रवार को जम्मू में कुल तीन ड्रोन देखे गए, जिसमें एक ड्रोन को सुरक्षा बलों ने मार गिराया। वही आज एलएसी के पास पुंछ सेक्टर में एक का गुब्बारा मिला, जिस पर PIA (Pakistan International Airlines) लिखा हुआ था, साथ ही इस पर पाकिस्तान का झंडा बनाया गया था।

सुरक्षाबलों से मिली जानकारी के मुताबिक, जम्मू डिवीजन में बीते शुक्रवार को दो ड्रोन (Two Drones Spotted Jammu Division) देखे गए, जिसमें पहला ड्रोन कालूचक क्षेत्र में देखा गया और दूसरा कठुआ में । एक दिन में तीन ड्रोन देखे जाने के बाद इलाके में सुरक्षा व्यवस्था और टाइट कर दिया गया है।

शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने एक ड्रोन को मार गिराया

आपको बता दें कि कल ही सुरक्षाबलों ने कनाचक इलाके में एक ड्रोन को मार गिराया (Drone Shot Down Kanachak) था। इसके बारे में जानकारी देते हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया है कि सीमा के करीब छह किलोमीटर अंदर हेक्साकॉप्टर को मार गिराया गया है। इसमें से लगभग 5 किलोग्राम विस्फोटक बरामद हुआ है। हेक्साकॉप्टर से जो विस्फोटक सामग्रियां मिली है उसे असेंबल करना बाकी था।

बुधवार को दो बार संदिग्ध ड्रोन देखा गया

बता दें कि पिछले एक महीने में जम्मू-कश्मीर में कई बार ड्रोन को देखा गया है। वहीं 27 जून को जम्मू के वायुसेना स्टेशन पर ड्रोन के जरिए अटैक किया गया था। बीते बुधवार को जम्मू के सतवारी इलाके में दो बार संदिग्ध ड्रोन (Drone) देखा गया। यह ड्रोन जम्मू के सतवारी एयरफोर्स स्टेशन (Air Force Station Jammu) से करीब 100 मीटर की दूरी पर देखा गया।

27 जून को जम्मू के वायुसेना स्टेशन पर हुआ था ड्रोन अटैक

बताते चलें कि 27 जून को रात करीब दो बजे 5 मिनट के अंतराल पर जम्मू के सतवारी एयरफोर्स स्टेशन के टेक्निकल एरिया में दो ब्लास्ट हुए थे। इस हमले में ड्रोन का इस्तेमाल किया गया था। वहीं, इस मामले में दो संदिग्ध को भी हिरासत में लिया गया था। इस घटना के बाद से वायुसेना ने बयान जारी करते हुए बताया था कि जम्मू वायु सेना स्टेशन के तकनीकी क्षेत्र में 27 जून को तड़के दो कम तीव्रता वाले विस्फोटों की सूचना मिली। इसमें से एक धमाके में इमारत की छत को मामूली नुकसान पहुंचा, जबकि दूसरा ब्लास्ट खुले क्षेत्र में हुआ था। ड्रोन विस्फोट में भारतीय वायु सेना के दो कर्मियों को मामूली चोटें आईं थी।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story