×

The Kashmir Files: बीजेपी पर भड़कीं महबूबा मुफ्ती, बोलीं- कांग्रेस ने देश को हमेशा सुरक्षित रखा

The Kashmir Files: कश्मीरी पंडितों की त्रासदी पर बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स को लेकल महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी के खिलाफ तेवर और सख्त कर लिए हैं।

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Shreya
Published on: 22 March 2022 2:06 PM GMT
The Kashmir Files: बीजेपी पर भड़कीं महबूबा मुफ्ती, बोलीं- कांग्रेस ने देश को हमेशा सुरक्षित रखा
X

महबूबा मुफ्ती (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

The Kashmir Files: रूपहले पर्दे पर कश्मीरी पंडितों के दर्द एवं उनके साथ हुए हिंसक बर्ताव को बयां करने वाली फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' पर सियासी बयानबाजी जारी है। इस फिल्म के जरिए उस दौरान घाटी में हुए कश्मीरी पंडितों के साथ खौफनाक वारदात (Kashmiri Pandit Genocide) और उनके पलायन के लिए कश्मीरी राजनेताओं को जिम्मेदार ठहराने की कोशिश की गई है।

इसी पर सत्ताधारी बीजेपी और विपक्षी कांग्रेस के साथ कश्मीरी सियासी दलों के बीच ठन गई है। जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी अध्यक्ष ने इसे लेकर बीजेपी (BJP) पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने भाजपा को देश के लिए खतरनाक बताते हुए कांग्रेस (Congress) की सत्ता में वापसी को जरूरी बता दिया है।

द कश्मीर फाइल्स पर बोलीं महबूबा

कभी बीजेपी के साथ जम्मू कश्मीर में अलायंस कर सरकार चलाने वाली महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) धारा 370 की समाप्ति (Article 370 Removed) के बाद से ही अपने पूर्व सहयोगी के खिलाफ हमलावर हैं। इस बीच कश्मीरी पंडितों की त्रासदी पर बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स को लेकल उन्होंने बीजेपी के खिलाफ तेवर और सख्त कर लिए हैं। फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' पर उन्होंने बोलते हुए कहा कि आजकल बड़ी फिल्में बनती हैं, फिल्में मुझे इतिहास के बारे में क्या बताएंगी। मैंने अपनी आंखों से देखा है जब पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी पाकिस्तान जा रहे थे, तब सात हिंदू लड़कों की हत्या कर दी गई थी। मैंने सरदारों और पंडितों को देखा है। मेरे चाचा की भी हत्या कर दी गई थी।

कांग्रेस को सत्ता में लाना जरूरी

सांबा में एक कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती का कांग्रेस प्रेम देखने को मिला। जम्मू कश्मीर सीएम ने पहले बीजेपी को निशाने पर लेते हुए कहा कि वे चाहते हैं कि पाकिस्तान के साथ हमेशा हमारी लड़ाई जारी रहे। वह लोग हिंदू, मुस्लिम, जिन्ना, बाबर और औरंगजेब की बात करते रहते हैं। बीजेपी एक नहीं कई पाकिस्तान (Pakistan) बनाना चाहती है। इसके आगे महबूबा ने देश में अपने वजूद के लिए संघर्ष कर रही कांग्रेस पार्टी का जिक्र करते हुए कहा कि आजादी के बाद से कांग्रेस ने ही देश को सुरक्षित रखा है और आगे भी देश को सुरक्षित रखना है तो कांग्रेस को दोबारा सत्ता में लाना होगा।

बता दें कि इससे पहले भी पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी सुप्रीमो महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने द कश्मीर फाइल्स को केंद्र सरकार द्वारा जोरदार प्रमोट किए जाने पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। उन्होंने कहा था कि भारत सरकार कश्मीरी पंडितों के दर्द को हथियार बना रही है। दो समुदायों के बीच बेहतर माहौल बनाने के बजाया दोनों के बीच खाई पैदा कर रही है। पूर्व सीएम और नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने भी बीजेपी पर यही आरोप लगाए थे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story