×

Jammu Kashmir Pulwama Encounter: जम्मू कश्मीर के राजपुरा में आतंकियों से मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने हिजबुल के आतंकी को किया ढेर

Jammu Kashmir Pulwama Encounter: पुलवामा के राजपुरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में हिजबुल का आतंकी मारा गया ।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 15 Dec 2021 3:23 AM GMT
Anantnag Encounter: अनंतनाग में सुरक्षाबलों की कार्रवाई में एक आतंकी ढेर, मुठभेड़ जारी
X

भारतीय सुरक्षाबल (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Jammu Kashmir Pulwama Encounter: जम्मू कश्मीर के पुलवामा क्षेत्र में स्थित राजपुरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों (Security Forces and Terrorists) के बीच मुठभेड़ (Jammu Kashmir Pulwama Encounter) शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने हिजबुल के आतंकी को मार गिराया है। आंतकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन अभी भी जारी है। इस खबर की जानकारी कश्मीर जोन पुलिस (Kashmir Zone Police) ने दी है।

इससे पहले बीते सोमवार की देर शाम को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकी हमला (srinagar terrorist attack) हुआ था। इस हमले में 2 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे, जबकि 12 जवान गंभीर रूप से घायल हुए थे। कश्मीर आईजीपी ने बताया था कि श्रीनगर हमले को जैश के 2 पाकिस्तानी और एक स्थानीय आतंकी ने अंजाम दिया था।

जम्मू कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया था कि "पुंछ के बहरामगला इलाके में हथियारबंद आतंकियों की सूचना प्राप्त हुई थी, जिसके सुरक्षाबलों ने तलाश अभियान शुरू किया। इस अभियान के दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी करना शुरू कर दिया और भागने की कोशिश की। वहीं सुरक्षाबलों ने आंतकियों को जवाब दिया और कार्रवाई करते हुए एक आतंकी को मार गिराया।" मिली जानकारी के अनुसार, इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से एक AK-47 राइफल, 4 मैगजीन समेत कई समान जब्त किए थे।

बीते दिन आतंकियों ने बाइक का इस्तेमाल करते हुए जेवन इलाके में तीनों तरफ से बस की घेराबंदी कर ताबड़तोड़ गोलाबारी की, फिर साजिश को अंजाम दिया। ऐसे में अब भारतीय सुरक्षाबलों (bhartiya suraksha bal) ने इस इलाके में पहुंचकर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। बता दें, जम्मू कश्मीर में इस पुलिस बल को सामान्यत लॉ एंड ऑर्डर (law and order) के लिए तैनात किया जाता है। जिसके लिए इस पुलिस बल को सिर्फ लाठी और ढाल दी जाती है। साथ ही एक सशस्त्र पुलिसकर्मी उनके साथ गाड़ी में रहता है।


Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story