×

Jammu Kashmir Raid: टेरर फंडिंग केस में NIA की ताबड़तोड़ छापेमारी, शोपियां में कई ठिकानों पर पहुंचे अधिकारी

Jammu Kashmir Raid: टेरर फंडिंग मामले में NIA ने शनिवार की सुबह शोपियां जिले में कई ठिकानों पर छापेमारी की है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shivani
Published on: 31 July 2021 2:32 AM GMT (Updated on: 31 July 2021 4:21 AM GMT)
Jammu Kashmir Raid
X

NIA Photo Social Media

Jammu Kashmir Raid: जम्मू कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा देने वालों पर शिकंजा कसने के लिए शनिवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने कार्रवाई करते हुए कई ठिकानों पर छापामारी की। आज सुबह एनआईए की टीम जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में पहुंची, जहां अलग अलग कई जगहों पर रेड की। जिन गिरफ्तार आतंकियों से पूछताछ के बाद NIA ने ये कार्रवाई की, कहा जा रहा है कि उनके टारगेट पर जम्मू के धार्मिक स्थल थे।

जम्मू कश्मीर के 14 लोकेशन पर NIA ने मारा छापा

टेरर फंडिंग और आतंकवाद से जुड़े मामले जांच कर रही एनआईए की टीम ने एक आतंकी के घर पर भी छापा मारा। बता दें कि आतंकी हिदायत अहमफ को पिछले साल जम्मू में भारतीय सुरक्षा बलों ने गिरफ्तार किया था। उसका घर शरतपोरा शोपियां में स्थित है, जहां छापा मारकर टीम उसके नेटवर्क का पता लगाने में जुटी है।

टेरर फडिंग और आंतकी हमले के मामले में जांच

बताया जा रहा है कि NIA अधिकारियों ने 14 लोकेशन पर रेड डाली है। शोपियां समेत इसमें अनंतनाग, बनिहाल और सुंजवान शामिल हैं। इसके पहले IED रिकवरी के मामले में स्थानीय पुलिस ने आतंकी नदीम को भी गिरफ्तार किया था। उससे पूछताछ के बाद पुलिस ने दबिश देकर दो और लोगों को धर दबोचा था। उन दोनों की पहचान नदीम अयूब राथर और तालिब उर रहमान के तौर पर हुई।

जम्मू एयरफोर्स स्टेशन ड्रोन हमले से कनेक्शन

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पकड़े गए इन आतंकियों के निशाने पर जम्मू के धार्मिक स्थल थे। कुछ दिन पहले ही जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन हमला हुआ था। उसके बाद से इलाके में कई बार ड्रोन देखे गए। हाई अलर्ट जारी कर दिया गया और सुरक्षाबल छापेमारी और आतंकियों की गिरफ्तारी में जुट गए । गौरतलब है कि जिस दिन एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन हमला हुआ था, उसी दिन नदीम अयूब राथर को जम्मू के नरवाल इलाके से पकड़ा गया था।

Shivani

Shivani

Next Story