×

Jammu Kashmir: कांप रहा पाकिस्तान, सिर्फ 4 महीने में सुरक्षाबलों ने 62 आतंकवादियों को किया ढेर

Jammu Kashmir News : जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने इस साल अप्रैल के अंत तक कुल 62 आतंकवादियों को मार गिराया है। इन 62 आतंकियों में से 15 आतंकी पाकिस्तान से हैं।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 1 May 2022 3:15 AM GMT
Jammu Kashmir
X

Security forces killed terrorists in Jammu Kashmir (Image Credit : Social Media)

Jammu and Kashmir News : जम्मू कश्मीर में इस साल के शुरुआत से ही आतंकी गतिविधियां काफी ज्यादा बढ़ गयी हैं। हालांकि आतंकी गतिविधियों पर सुरक्षा बलों की ओर से ताबड़तोड़ कार्रवाई भी की गई है। इस साल के आंकड़ों की बात करें तो सुरक्षाबलों ने जम्मू कश्मीर में जनवरी से अप्रैल तक करीब 62 आतंकवादियों को मार गिराया है। इस साल का यह आंकड़ा 2021 के अप्रैल तक के आंकड़ों से काफी अधिक है।

जम्मू कश्मीर में बीते साल सुरक्षाबलों ने जनवरी से अप्रैल तक कुल 37 आतंकवादियों को मौत के घाट उतारा था, वहीं इस साल इस अवधि का आंकड़ा बढ़कर 62 हो गया है। इस साल सुरक्षाबलों ने ज्यादा संख्या में आतंकवादियों को मारे जाने के साथ ही कई विदेशी आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। आंकड़ों के मुताबिक इस साल मारे गए कुल 62 आतंकवादियों में से 15 आतंकवादी अकेले पाकिस्तान के हैं। अगर साल 2021 से तुलना की जाए तो जनवरी से अप्रैल के बीच 2021 में एक भी विदेशी आतंकवादी नहीं मारा गया था।

IB और RAW के इनपुट का हुआ फायदा

बीते कुछ महीनों से घाटी में आतंकवादियों से जुड़ा इनपुट काफी सटीक मिला है। रिसर्च एंड एनालिसिस विंग तथा इंटेलिजेंस ब्यूरो द्वारा सुरक्षाबलों को काफी सटीक खुफिया जानकारी मिलने के कारण आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करने में सुरक्षाबलों को काफी सफलता मिली है। हाल ही में कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने अपने बयान में कहा था कि सही इंटेलिजेंस इनपुट मिलने के कारण आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करने में सुरक्षाबलों को काफी फायदा हो रहा है।

इस साल अप्रैल अंत तक कुल 62 आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है। बता दें इन 62 आतंकवादियों में से 32 आतंकवादी ऐसे थे जो 3 महीने पहले ही आतंकी गतिविधियों में शामिल हुए। गौरतलब है कि पिछले साल जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए कुल 168 आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया था।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story