×

Jammu Kashmir Terror Attack: जम्मू कश्मीर में बड़ा आतंकी हमला, आतंकियों ने पुलिस के जवानों को बनाया निशाना

Jammu Kashmir aatanki hamla: अधिकारियों ने बताया कि बांदीपोरा के गुलशन चौक पर आतंकवादियों ने एक पुलिस दल पर गोलीबारी की।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Divyanshu Rao
Published on: 10 Dec 2021 12:18 PM GMT (Updated on: 10 Dec 2021 1:04 PM GMT)
जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला, CRPF को बनाया निशाना, एक जवान घायल
X

भारतीय सुरक्षाबल (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Jammu Kashmir Terror Attack: उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले के गुलशन चौक इलाके में आतंकवादियों के हमले में दो पुलिसकर्मीयों के घायल होने की सूचना प्राप्त हुई है। अधिकारियों ने बताया कि बांदीपोरा के गुलशन चौक पर आतंकवादियों ने एक पुलिस दल पर गोलीबारी की। जिसमें दो पुलिसकर्मी गोली लगने से घायल हो गए है। अस्पताल प्रशासन द्वारा प्राप्त सूचना के अनुसार-"गोली से घायल हुए दो पुलिसकर्मियों की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची सुरक्षा बल की टीम ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और हमलावरों (Jammu Kashmir aatanki hamla) को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी शुरू की गई है।

घटना के प्रत्यक्षदर्शियों ने आतंकियों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ के बारे में बात करते हुए कहा कि उन्होंने बांदीपोरा इलाके के गुलशन चौक में अंधाधुंध गोलियां चलने की आवाज सुनी तथा इसी बीच आतंकियों की गोली लगने से दो पुलिसकर्मी घायल होकर जमीन पर गिर पड़े, बाद में दोनों पुलिस कर्मियों की अस्पताल ले जाते वक्त मौत की सूचना मिली है।

कश्मीर जोन पुलिस में ट्विटर पर घटना के बारे में जानकारी साझा करते हुए लिखा कि-"आतंकवादियों ने बांदीपोरा के गुलशन चौक इलाके में एक पुलिस दल पर गोलियां चलाईं जिसके चलते इस आतंकवादी घटना में 02 पुलिस कर्मी जिनका नाम मोहम्मद सुल्तान और फ़याज़ अहमद घायल हो होने के बाद अस्पताल ले जाते हुए शहीद हो गए हैं। हमले के बाद क्षेत्र की घेराबंदी कर दी गई है।"

मौके पर मौजूद एक पुलिस अधिकारी ने इस घटना के बारे में बयान देते हुए कहा कि-"हाल ही में कश्मीर में प्रवासी कामगारों और अल्पसंख्यक समुदायों के सदस्यों पर हुए आतंकी हमलों के बाद घाटी में यह पहला बड़ा आतंकवादी हमला है, जिसमें दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं। पिछले दो महीनों में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई सिलसिलेवार मुठभेड़ों के लिए ज़िम्मेदार सभी आतंकवादियों को मार गिराया गया है।"

जम्मू-कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस पार्टी के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने इस आतंकी हमले की निंदा करते हुए कहा कि-"मैं आज उत्तरी कश्मीर के बांदीपुर इलाके में पुलिस बल पर हुए आतंकी हमले की निंदा करता हूं तथा इस हमले में जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान मुहम्मद सुल्तान और फैयाज अहमद की मौत पर शोक व्यक्त करता हूँ। ईश्वर शहीद पुलिसकर्मियों को जन्नत प्रदान करें और उनके परिवार को इस दुख को झेलने की शक्ति दे।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story