×

Jammu Kashmir Terror Attack Today : जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर, आतंकियों ने पुलिस पोस्ट को बनाया निशाना, ग्रेनेड से किया हमला

Jammu Kashmir Terror Attack Today : जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आज बुधवार को आतंकवादियों ने पुलिस पोस्ट पर हमला किया। आतंकियों ने शेहबाग में पुलिस के एक पोस्ट पर ग्रेनेड से हमला किया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 1 Sep 2021 4:59 PM GMT
Jammu Kashmir Terror Attack Today : जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर, आतंकियों ने पुलिस पोस्ट को बनाया निशाना, ग्रेनेड से किया हमला
X

Jammu Kashmir Terror Attack Today : जम्मू-कश्मीर से आतंकी हमले की बड़ी खबर आ रही है। यहां के अनंतनाग में आज बुधवार को आतंकवादियों ने पुलिस पोस्ट पर हमला किया। आतंकियों ने शेहबाग में पुलिस के एक पोस्ट पर ग्रेनेड से हमला किया। हमला करने के बाद आतंकी वहां से फरार हो गए।

घाटी के अनंतनाग में पुलिस पोस्ट को निशाना बनाते हुए आतंकी हमला किया। इस बारे में सूत्रों से सामने आई खबर के अनुसार, इस हमले में किसी पुलिस जवान को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। लेकिन भारतीय सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की चारों तरफ से घेराबंदी कर दी है। साथ ही आतंकियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया।

आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक मॉड्यूल का खुलासा

इस आतंकी हमले से पहले इसी मंगलवार को घाटी के बारामुला में भारतीय सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक मॉड्यूल का खुलासा किया था। जिसमें आतंकियों की मदद करने वाले दो मददगारों को गिरफ्तार किया गया था।

इनके बारे में पुलिस ने बताया था कि दोनों आरोपी नशे के आदी हैं। साथ ही लश्कर के आतंकवादी हिलाल शेख और उस्मान के संपर्क में थे। जिनके निर्देश पर उन्होंने श्रीनगर से ग्रेनेड प्राप्त किया था। आरोपियों के पास से दो ग्रेनेड और 100 ग्राम नशीला पदार्थ बरामद किया गया है।

भारतीय सेना (फोटो- सोशल मीडिया)

साथ ही इस बीच तालिबान द्वारा अफगानिस्तान में कब्जा करने के बाद पाकिस्तान का अपना दूसरा घर बताए जाने से ही भारत के लिए खतरे के संकेत मिल गए थे। पाकिस्तान को तालिबानी समर्थन मिलने से उसके आतंक को भी बढ़ावा मिला है।

ऐसे में अब पाकिस्तान नए साजिशें रचते हुए जम्मू-कश्मीर में अशांति और आतंक फैलाने के लिए भरसक प्रयास करेगा। इस बीच कई दफा ड्रोन से हथियार गिराने के भी कई किस्से सामने आए हैं।

पाकिस्तान के इन नापाक इरादों को ध्यान में रखते हुए घाटी में तैनात केंद्रीय सुरक्षा बलों, जिनमें सीआरपीएफ(CRPF) और बीएसएफ(BSF) जैसे बड़े अर्धसैनिक बल मिलकर तैयारियों में जुटे हैं। लेकिन अब उनकी ही सुरक्षा का खतरा उत्पन्न हो गया है।

सूत्रों से सामने आई जानकारी में बताया गया है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 31 अगस्त के बाद 'दिल्ली-श्रीनगर-दिल्ली' और 'श्रीनगर-जम्मू-श्रीनगर' रूट पर एयर कूरियर सर्विस (सस्पेंशन) रोक दी है।

बता दें, जब दो साल पहले 'पुलवामा' में आतंकी हमला हुआ था, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। फिर उसके बाद जम्मू-कश्मीर में जवानों के सड़क मार्ग से गुजरने वाले 'काफिले' पर रोक लगा दी गई थी। और सुरक्षा बलों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हवाई मार्ग से आने-जाने की सुविधा प्रदान की गई थी

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story