×

Jammu Kashmir Terror News: जैश के सरगना मसूद अजहर के संपर्क में था आतंकी लंबू, बरामद आईफोन खोलेंगे बड़ा राज

Jammu Kashmir Terror News: भारत की खुफिया एजेंसियां, सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस ने हाल ही में मारे गए आतंकी मुहम्मद इस्माइल अल्वी उर्फ लम्बू के पास से तीन आईफोन बरामद किए थे

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 3 Aug 2021 4:43 AM GMT (Updated on: 3 Aug 2021 4:44 AM GMT)
Jammu Kashmir Terror News
X

आतंकी लंबू और मसूद अजहर की तस्वीर (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

Jammu Kashmir Terror News: भारत की खुफिया एजेंसियां सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस हाल ही में मारे गए आतंकी मुहम्मद इस्माइल अल्वी उर्फ लम्बू के पास से तीन आईफोन बरामद किए थे। जिसके बाद जांच एजेंसियां तीनों आईफोन की फॉरेंसिक जांच कर रही है। मिली जानकारी के मुताबित खुफिया एंजेसियां ये पता लागने में लग गई हैं कि इन आईफोन का लिंक कहां-कहां है।

आतंकी लंबू की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

ये आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद के बहावलपुर मुख्यालय और जम्मू और घाटी के ओवरग्राउंड वर्कर के साथ काम करते थे। बताया जा रहा है कि लंबू सीधे तौर पर जैश के सरगना मसूद अजहर से लिंक थे। इन आईफोन्स की जांच के बाद आतंकवादियों की बड़ी साजिश का खुलासा हो सकता है।

सेना ने आतंकवादियों पर की जबावी कार्यवाई

बीती 31 जुलाई को मेजर जनरल राशिम वाली के नेतृत्व में विक्टर फोर्स ने पुलवामा के त्राल के हंगलमर्ग वन क्षेत्र में आतंकवादियों के ठिकानों पर जवाबी कार्यवाई की गई थी। इस जवाबी कार्यवाई में घटना स्थल पर एक यूएस एम-4 असॉल्ट राइफल, एक एके-47,एक ग्लॉक पिस्टल और एक पिस्टल सहित हथियार और गोला बारूद की बरामदी की गई थी।

सात मिनट में समाप्त हो गया ऑपरेशन

मिली जानकारी के मुताबित खुफिया एंजेंसियों की सूचना के आधार पर पूरा ऑपरेशन मात्र सात मिनट में समाप्त हो गया था। और सेना ने दोनों आंतकवादियों को ढेर कर दिया। इस ऑपरेशन में मारे गए अन्य आंतकवादी इस्माइल अल्वी समीर डार जो पुलवामा हमले में मुख्य आरोपी भी थे।

एजेंसियां आईफोन की जांच करने में जुटी

मिली जानकारी के मुताबित सुरक्षाबलों की ओर से बताया गया कि वैश्विक आतंकी सरगना मसूद अजहर का खून का रिश्तेदार इस्माइल अल्वी लगातार अपने छोटे भाई अब्दुल रऊफ अजहर के संपर्क में था। जो भारतीय सुरक्षा बलों में "मारा" कोडनेम से जाना जाता है। वहीं जांच एजेंसियां आईफोन की जांच करने में जुटी हुई हैं। लेकिन वहीं शुरूआती जांच में फोरेंसिंक स्कैनिंग से पता लगा है कि अल्वी मारा और जैश-ए-मोहम्मद के अन्य उच्च श्रेणी आतंकवादियों के संपर्क में था।

जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर (फोटो:सोशल मीडिया)


संयुक्त राष्ट्र ने मसूद अजहर को वैश्विक आंतकी से नामित किया

आतंकवादी मसूद अजहर भारत के खिलाफ आतंकी हमलों में शामिल अपने पूरे परिवार के साथ वहावलपुर में एक आतंकी साम्रज्य चलाता है। मसूद अजहर संयुक्त राष्ट्र द्वारा वैश्विक आतंकवादी के रूप में नामित है। जिसके बाद मसूद अजहर अपने आतंकी लेफ्टिनेटों के साथ सीधे संवाद नहीं करता है। अजहर का छोटा भाई रऊफ अजहर पाकिस्तान में रहकर इस आतंकी संगठन के पूरे ऑपरेशन को चलाता है। साल 1999 में कंधार में आईसी-814 अपहरण के बाद मसूद अजहर का तालिबानी लिंक भी साफ हो गया है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story