×

Terrorist Attack On CRPF: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में गश्त कर रही CRPF की टीम पर आतंकी हमला, एक जवान घायल

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में गश्त लगा रहे सीआरपीएफ के एक दल पर आतंकी हमला (Terrorist Attack) हुआ है। जिसमें एक जवान घायल हो गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 10 Sep 2021 11:08 AM GMT
Terrorist attack on a CRPF team patrolling in Shopian
X

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में गश्त लगा रहे CRPF के एक टीम पर आतंकी हमला: फोटो- सोशल मीडिया

Terrorist Attack On CRPF: जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले कोई नई बात नहीं रह गई है। घाटी में अक्सर जवानों पर और आर्मी कैंप पर आतंकी हमला होता रहता है। हालांकि हमारे सैनिक समय-समय पर आतंकियों के इन हमलों का मुंहतोड़ जवाब देते रहते हैं। लेकिन फिर भी ये आतंकी हमलों की घटनाएं रुक नहीं रही हैं। नई घटना में जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सीआरपीएफ के एक दल पर आतंकी हमला (Terrorist Attack) हुआ है।

इस हमले में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया है, जिसे अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि यह हमला दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के क्रालचेक इलाके में हुआ है।

गोली लगने से एक जवान घायल हुआ

इस हमले के बारे में एक सीनियर पुलिस अधिकारी के हवाले से पता चला है कि कुछ आतंकियों ने सीआरपीएफ के दल पर अचानक गोलीबारी कर दी। उन्होंने बताया कि गोली लगने से एक जवान घायल हुआ है, जिसे पास के ही अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, इस हमले के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

फोटो- सोशल मीडिया

तीन दिन पहले पुलिस पार्टी पर हुआ था हमला

बता दें कि तीन दिन पहले 7 अगस्त को आतंकियों ने कुलगाम में पुलिस पार्टी पर हमला कर दिया था। इस हमले में एक जवान शहीद हो गया था। ये हमला कुलगाम के पोम्बई इलाके में हुआ था। उस दिन डीएच पुरा थाना के एक नाका पर तैनात पुलिसकर्मियों पर आतंकियों ने हमला कर दिया था।

जम्मू एयरपोर्ट पर हो चुका है ड्रोन से हमला

बता दें कि इसी साल 27 जून को सुबह जम्मू एयरपोर्ट (Jammu Airport) में मौजूद एयरफोर्स बेस के टेक्निकल एरिया में दो विस्फोट हुए। इंडियन एयरफोर्स के मीडिया कोऑर्डिनेशन सेंटर ने रविवार की सुबह ट्वीट किया कि "एक विस्फोट में इमारत की छत को मामूली नुकसान पहुंचा है जबकि दूसरा खुले क्षेत्र में फटा। किसी भी उपकरण को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। सिविल एजेंसियों के साथ मिलकर जांच की प्रक्रिया जारी है"।

फोटो- सोशल मीडिया

इसके बाद मीडिया रिपोर्टों में ऐसी खबरों की बाढ़ आ गई कि इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस(IED) को ड्रोन की मदद से गिराया गया था। हालांकि इस बात की पुष्टि आधिकारिक सूत्रों की तरफ से उस समय नहीं की गई थी। लेकिन बाद में जांच के बाद अधिकारियों ने बताया कि एक ड्रोन रविवार देर रात पौने 12 बजे और दूसरा ड्रोन दो बजकर 40 मिनट पर देखा गया। सैनिकों के गोलियां चलाने के बाद वे वहां से उड़ गए।

फोटो- सोशल मीडिया

इन दिनों राहुल गांधी कश्मीर दौरे पर है

बता दें कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) गुरुवार से दो दिन के दौरे पर कश्मीर में हैं। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद पहली बार राहुल गांधी कश्मीर पहुंचे हैं। शुक्रवार को राहुल गांधी तुलमाल गंदरबाल स्थित माता खीर भवानी मंदिर के दर्शन करेंगे और उसके बाद हजरतबल दरगाह जाएंगे। इसके बाद श्रीनगर में कांग्रेस पार्टी के हेडक्वार्टर का उद्घाटन करेंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story