×

151 आतंकियों का सफाया: जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना का आतंकियों पर कहर जारी, मारे गए नापाक

Jammu Kashmir : अबतक आतंकियों के खिलाफ भारतीय सेना द्वारा चालू किये गए ऑपरेशन में कुल 151 आतंकियों को मार गिराया गया है।

Rajat Verma

Rajat VermaWritten By Rajat VermaVidushi MishraPublished By Vidushi Mishra

Published on 25 Nov 2021 10:21 AM GMT

151 आतंकियों का सफाया: जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना का आतंकियों पर कहर जारी, मारे गए नापाक
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Jammu Kashmir : जम्मू-कश्मीर में विगत वर्ष तेज़ी से बढ़ रही आतंकी घटनाओं के मद्देनज़र भारतीय सेना ने भी अपना रवैया सख्त कर किया है। अब भारतीय सेना आतंकियों को उन्हीं की भाषा में जवाब देती नज़र आ रही है।

इस वर्ष अबतक आतंकियों के खिलाफ भारतीय सेना द्वारा चालू किये गए ऑपरेशन में कुल 151 आतंकियों को मार गिराया गया है वहीं सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इसके अतिरिक्त जम्मू एवं कश्मीर घाटी और अन्य इलाकों में कुल 199 आतंकियों के अभी भी छुपे होने और सक्रिय रूप से आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने का अंदेशा लगाया जा रहा है।

कई देश विरोधी घातक घटनाओं

भारतीय सेना और स्थानीय पुलिस द्वारा अंजाम दिए गए इन ऑपरेशन के अंतर्गत आतंकियों कई साज़िशों को नाकाम किया गया है। वहीं हाल में राज्य के कुपवाड़ा और बांदीपोरा इलाके में आतंकियों द्वारा कई देश विरोधी घातक घटनाओं को अंजाम दिया गया, जिसके जवाब में हमारे वीर सैनिकों ने ना सिर्फ आतंकियों का डट कर सामान किया बल्कि उनके नापाक इरादों को भी मिट्टी में मिला दिया।


सेना को उनके पुख्ता सूत्रों से प्राप्त जानकारी को भेदते हुए सैनिकों ने 151आतंकियों को मार गिराने के साथ ह उनके कई ठिकानों को भी तबाह कर दिया। तबाह किए गए ठिकानों से ही ये अपनी आतंकी गतिविधियों को अंजाम देते थे तथा देश के बाहर अपने खास लोगों से संपर्क साधते थे। आतंकियों के संपर्क सूत्र और ठिकानों को तबाह करना देश के लिए एक बहुत ही बड़ी सफलता।

इसकी अतिरिक्त अभी सक्रिय रूप से अपनी योजना को अंजाम देने की कोशिश में के लगे अन्य 199 आतंकियों को खोजने के लिए भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की टीम तैनात कर दी गयी है।

यह टीम सभी संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी कर सभी संदिग्ध लोगों से पूछताछ कर रही है और छुपे हुए आतंकियों के खिलाफ सबूत इक्कठे कर रही है जिससे इन सभी को जल्द ही पकड़ा जा सके। हालांकि अपने 151 साथियों को खोने के बाद आतंकियों को भारतीय सेना की असल ताकत का अंदाज़ा हो गया है और वह अब पहले की भांति अधिक कमज़ोर हो चुके हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story