×

Jammu Kashmir: शोपियां में पुलिसकर्मी पर जानलेवा हमला, आतंकियों की तलाश में जुटे सुरक्षाबल

Jammu Kashmir News: जम्मू कश्मीर में एक और आतंकी वारदात सामने आया है। साउथ कश्मीर के शोपियां जिले में आंतकियों ने एक पुलिसकर्मी पर फायरिंग कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया है। घायल पुलिसकर्मी की पहचान शब्बीर अहमद के रूप में हुई, जिसे तुरंत अस्पताल में एडमिट करा दिया गया है।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By Deepak Kumar
Published on: 1 Feb 2022 3:28 PM GMT
terrorist shoot on policeman and injured in Shopian district of South Kashmir
X

शोपियां में पुलिसकर्मी पर आतंकियों ने किया जानलेवा हमला। (Social Media) 

Jammu And Kashmir: जम्मू कश्मीर में एक और आतंकी वारदात सामने आया है। साउथ कश्मीर (South Kashmir) के शोपियां जिले (Shopian District) में आंतकियों ने एक पुलिसकर्मी पर फायरिंग कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया है। घायल पुलिसकर्मी की पहचान शब्बीर अहमद के रूप में हुई, जिसे तुरंत अस्पताल में एडमिट करा दिया गया है। वारदात के बाद सुरक्षा बलों ने मोर्चा संभालते हुए घटनास्थल को घेर लिया है। सेना के सीनियर अधिकारी भी वारदात स्थल पर पहुंच चुके हैं। मिली जानकारी के अनुसार, सुरक्षा बलों आंतकियों की तालाश के लिए तालाशी अभियान चला रहे हैं।

पूर्व में भी हो चुकी है वारदात

घाटी में सक्रिय चरमपंथी संगठनों के ठिकाने पर पुलिसकर्मी खासतौर पर रहे हैं। बीते साल 29 दिसंबर की शाम को भी साउथ कश्मीर (South Kashmir) के ही एक अन्य जिले अनंतनाग (District Anantnag) में आतंकियों ने एक पुलिस जवान के घर घुसकर जमकर गोलियां बरसाईं थी। हमले में पुलिस जवान गंभीर रूप से घायल हो गया, जबतक उसे अस्पताल ले जाया था, वो रास्ते में ही दम तोड़ चुका था।

इस घटना में मारे गए पुलिस जवान अली मोहम्मद कुलगाम जिले में तैनात थे। घटना के बाद इलाके में दहशत फैल गया था। इन घटनाओं के बाद आतंकी अक्सर भागने में सफल हो जाते हैं। घटना के बाद सुरक्षा बलों द्वारा चलाए जाने वाले सर्च अभियान से भी वो गिरफ्त में नहीं आते।

पुलिसकर्मी क्यों होते हैं आसान शिकार

कश्मीर (Kashmir) में सक्रिय आतंकियों के निशाने पर ऐसे पुलिस के जवान विशेषतौर पर होते हैं, जो सेना के साथ आतंकियों के खिलाफ अभियान में भाग लेते हैं। ऐसे पुलिस के जवान लोकल आतंकियों के टारगेट पर बने रहते हैं। घाटी में अब तक ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं जिसमे आर्मी के साथ अभियान चलाने वाले पुलिसवालों की या तो हत्या कर दी या उन पर जानलेवा हमला किया गया। ऐसी घटनाओं के बाद स्थानीय लोगों में अपनी सुरक्षा को लेकर सरकार और सेना के खिलाफ नाराजगी बढ़ जाती है।

वहीं बताते चलें की दक्षिण कश्मीर (South Kashmir) का शोपियां (Shopian District और अनंतनाग (District Anantnag) समेत चार जिले आतंकवाद से सबसे ज्यादा प्रभावित रहे हैं। कश्मीर में सबसे अधिक आतंकी वारदातें यहीं देखने को मिलती हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story