×

Jammu Kashmir Terrorist Attack: शोपियों में भारतीय सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला, सर्च ऑपरेशन जारी

Jammu Kashmir Terrorist Attack: जम्मू कश्मीर के शोपियों जिले के कीगन में आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से हमला किया।

Network
Report NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 17 Feb 2022 3:34 PM GMT
Jammu Kashmir Terrorist Attack:
X
भारतीय सेना जवान   

Jammu Kashmir Terrorist Attack: जम्मू कश्मीर के शोपियों जिले के कीगन में आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से हमला किया। मिली जानकारी के मुताबिक ग्रेनेड टारगेट से चूक गया और सड़क पर ही ग्रेनेड फट गया। हालांकि इस हमले में किसे के घायल होने की सूचना नहीं है।

जम्मू कश्मीर के शोपियों जिले के कीगन में आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से हमला किया। मिली जानकारी के मुताबिक ग्रेनेड टारगेट से चूक गया और सड़क पर ही ग्रेनेड फट गया। हालांकि इस हमले में किसे के घायल होने की सूचना नहीं है।

वहीं इससे पहले जम्मू कश्मीर पुलिस की प्रदेश खुफिया एजेंसी ने प्रतिबंधित आतंकवादियों समूह जैश मोहम्मद के लिए काम करने के आरोप में 10 लोगों को गिरफ्तार किया था। एसआईए के अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक कश्मीर के दक्षिण और मध्य जिलों में विभिन्न स्थानों पर रात भर छापे मारे और दस लोगों को गिरफ्तार किया।

एसआईए का हाल में गठन किया गया और एजेंसी को आतंकवाद तथा अलगाववाद से जुड़े अपराधों की जांच का जिम्मा सौंपा है।अधिकारियों ने जानकारी दी कि एसआईए की जांच के दौरान प्रतिबंधित आतंकी समूह की स्लीपर सेल्स या समूह के लिए काम कर रहे 10 लोगों की पहचान की और उनमें से कोई भी एक-दूसरे की गतिविधियों से अवगत नहीं था और वो सीधे जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी कमांडरों से निर्देश ले रहे थे।

लगातार निगरानी के जरिए मॉड्यूल का पता लगाया गया

एक अधिकारी ने बताया कि इस मॉड्यूल के लोग इस तरह काम कर रहे थे कि अगर एक सदस्य पकड़ा भी जाए तो बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़ न हो। इस मॉड्यूल का लगातार निगरानी के जरिए पता लगाया गया। जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है वो युवाओं की भर्ती करने, पैसों का इंतजाम करने और दक्षिण तथा मध्य कश्मीर में हथियारों को पहुंचाने में शामिल थे।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story