×

Jammu Kashmir: आतंकियों की साजिश फेल, जैश के चार आतंकी पहुंचे जेल, अलर्ट जारी

Jammu Kashmir: स्वतंत्रता दिवस के पहले जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की बड़े हमले की साजिश हुई नाकाम, पुलिस ने जैश के चार आतंकियों को किया गिरफ्तार।

Network
Newstrack NetworkPublished By Yogi Yogesh Mishra
Published on: 14 Aug 2021 9:30 AM GMT
police arrested four terrorist of jaish
X

Jammu Kashmir: आतंकियों की साजिश नाकाम, चार आतंकियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार (photo social media)

Jammu Kashmir: स्वतंत्रता दिवस के 1 दिन पहले आतंकियों की बड़ी साजिश हुई नाकाम। जम्मू कश्मीर पुलिस ने जैश मॉड्यूल के चार आतंकियों को गिरफ्तार किया है। दरअसल इन आतंकियों ने स्वतंत्रता दिवस पर मोटरसाइकिल आईईडी का इस्तेमाल कर हमले की साजिश बनाई थी। लेकिन जिस तरह से पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों की पैनी नजर बनी हुई है यह उसी का परिणाम है कि आतंकियों की बड़ी साजिश को नाकाम बनाया जा सका। वहीं जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बल के द्वारा लगातार आतंकियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत आज पुलिस ने जैश के चार आतंकियों समेत उनके सहयोगियों को भी हिरासत में लिया है। आतंकी जम्मू कश्मीर के साथ साथ देश के अन्य शहरों में भी टारगेट की रेकी कर रहे थे। वहीं अगर हथियार की बात की जाए तो आतंकी ड्रोन द्वारा गिराए गए हथियारों को जम्मू कश्मीर की घाटी में एक्टिव जैश के आतंकियों तक पहुंचाने की फिराक में थे। साथ ही साथ ये लोग स्वतंत्रता दिवस से पहले मोटरसाइकिल में आईडी लगाकर हमला करने की भी प्लानिंग कर रहे थे।


घाटी की सुरक्षा में मौजूद भारतीय जवान (photo social media)

एक आतंकी यूपी का रहने वाला

पुलिस ने सबसे पहले जम्मू कश्मीर के पुलवामा डिस्ट्रिक्ट के रहने वाले मुंतज़िर मंजूर को गिरफ्तार किया जो एक जैश का आतंकी है। पुलिस को मुंतज़िर के पास से एक पिस्टल, 8 राउंड कारतूस, दो चीनी हैंडग्रेनेड और एक मैगजीन मिली। वह हथियार को एक ट्रक में ले जा रहा था जिसके बाद उस ट्रक को भी सीज कर दिया गया। इसके बाद तीन और आतंकियों को गिरफ्तार किया गया जिसमें इजाहर खान उर्फ सोनू खान नामक आतंकी भी शामिल है जो कि उत्तर प्रदेश के शामली जिले के कंडाला का रहने वाला है। इजाहर खान ने बताया कि उसे पाकिस्तान के जैश कमांडर मुनाजिर खान ने अमृतसर से हथियार को इकठ्ठा करने के लिए कहा था। जिनहथियारों को ड्रोन द्वारा गिराया गया था। साथ ही उसे पानीपत की ऑयल रिफायनरी की रेकी करने के लिए भी कहा गया था। जिसका वीडियो बनाकर उसने पाकिस्तान भेजा था। वही उसके बाद उसे अयोध्या में राम जन्म भूमि की रेकी करने के लिए भी कहा गया था।

सभी को मिला था अलग अलग काम

पकड़े गए आतंकियों में सभी को अलग-अलग काम दिया गया था। किसी को हथियार इकट्ठा करने थे तो किसी को उन हथियारों को दूसरी जगह पहुंचाना था। वहीं तौफीक नामक आतंकी को, जोकि जम्मू कश्मीर के शोपियां का रहने वाला है, उसे पाकिस्तान में बैठे जैश कमांडर शाहिद और अबरार ने जम्मू पहुंचने के लिए कहा था। जहां उसे जम्मू में बाइक खरीद कर आईईडी ब्लास्ट करना था। इसके लिए आईडी को ड्रोन द्वारा गिराया जाना था। लेकिन इसके पहले ही जम्मू कश्मीर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। वहीं तीसरा आतंकी जहांगीर अहमद भट्ट जम्मू कश्मीर के पुलवामा का रहने वाला है। उसे भी इस मामले में गिरफ्तार किया गया है दरअसल वह कश्मीर में फलों का व्यापार करता है और लगातार जैश के आतंकी शाहिद के संपर्क में रहता था। उसने ही इजाहर खान की मुलाकात शाहिद से करवाई थी। जहांगीर अहमद भट्ट घाटी में जैश के लिए युवाओं को भर्ती करने का काम कर रहा था।

Yogi Yogesh Mishra

Yogi Yogesh Mishra

Next Story