×

Jammu-Kashmir: नापाक मंसूबों में फिर नाकाम हुए आतंकी, सुरक्षाबलों ने किया खात्मा

Jammu-Kashmir: आतंकियों को लेकर बड़ी खबर आ रही है। जम्मू-कश्मीर के बडगाम में भारतीय सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 7 Aug 2021 3:08 AM GMT
Jammu-Kashmir: नापाक मंसूबों में फिर नाकाम हुए आतंकी, सुरक्षाबलों ने किया खात्मा
X

Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर से आतंकियों को लेकर बड़ी खबर आ रही है। यहां बडगाम के मोचवा इलाके में आज शनिवार सुबह भारतीय सुरक्षाबलों ने एक बार फिर से आतंकियों के हौसलों को नाकाम कर दिया है। भारतीय सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया है। इस आतंकी के पास से एक AK-47 राइफल और एक पिस्‍टल बरामद हुई है।

आतंकियों के छिपे होने के खुफिया इनपुट के आधार पर सुरक्षाबलों ने मोचवा इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया था। इसके बाद आतंकियों से आत्‍मसमर्पण करने को कहा गया। लेकिन खुद को चारों तरफ से घिरा देख आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। फिर इसके बाद जवाब में भारतीय सुरक्षाबलों ने भी गोलगारी की। जिसमें एक आतंकी मारा गया।

सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़

आतंकी के मारे जाने की खबर देते हुए कश्‍मीर जोन पुलिस ने बताया कि पूरे इलाके को घेर लिया गया है और आतंकी के अन्‍य साथियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इससे पहले शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई थी।

बता दें, जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के 2 साल पूरे हो चुके हैं। ऐसे में अब राज्य में जनजीवन सामान्य होने की तरफ कूच कर रहा है। लेकिन देश के दुश्मन आतंकियों को ये खुशी-शांति बहाल अमन-चैन रास नहीं आ रहा है। जिसके चलते आतंकी लगातार घुसपैठ की फिराक में लगे रहते हैं। पर भारतीय सुरक्षाबल आतंकियों के हर नापाक मंसूबे का नाकाम कर देते हैं।

बॉर्डर पर भारतीय सुरक्षाबल (फोटो- सोशल मीडिया)

इस बारे में जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, (एडीजीपी) मुकेश सिंह ने कहा था, "ये तीन-चार आतंकवादियों का एक समूह है, जिनमें से दो विदेशी आतंकवादी हैं। हमें लगता है कि वे कश्मीर से इस ओर आए हैं।"

भारतीय सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल जिले के वन क्षेत्र में पिछले एक महीने से आतंकवादियों के एक समूह की तलाश कर रहे थे। हमें इस संबंध में थानामंडी से जानकारी मिली और वन क्षेत्र में आतंकवादियों तक पहुंचते ही मुठभेड़ शुरू हो गई।

अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। राजौरी की पुलिस अधीक्षक शीमा नबी कसबा अभियान की निगरानी कर रही हैं। वहीं इससे पहले शुक्रवार को जम्मू के राजौरी में भी भारतीय सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली थी। भारतीय सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 2 आतंकियों को मार गिराया था।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story