×

Jammu News : फिर निशाना बने बिहारी मजदूर, घाटी में आतंकियों का कहर जारी, बाजार जाने वाले सभी रास्ते बंद

Jammu News : जम्मू में आतंकियों ने कुलगाम के वनपोह इलाके में तीन बिहारी मजदूरों को गोली मार दी। हमले में दो मजदूरों की मौत की खबर है।

Aman Kumar

Aman KumarWritten By Aman KumarVidushi MishraPublished By Vidushi Mishra

Published on 17 Oct 2021 4:32 PM GMT

Jammu News : फिर निशाना बने बिहारी मजदूर, घाटी में आतंकियों का कहर जारी, बाजार जाने वाले सभी रास्ते बंद
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Jammu News : जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में रविवार 17 अक्टूबर की देर शाम आतंकियों (Jammu Mein Atanki) ने एक बार फिर 'गैर कश्मीरी' मजदूरों (Gair Kashmiri Majdoor) को निशाना बनाया। आतंकियों ने कुलगाम के वनपोह इलाके में तीन बिहारी मजदूरों को गोली मार दी। हमले में दो मजदूरों (Jammu Mein Majdooron Ki Maut) की मौत की खबर है। जबकि एक की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। घटना के बाद इलाके में सेना, पुलिस और सीआरपीएफ की टीमों को भेजा गया है।

आतंकियों ने यह वारदात कुलगाम के वनपोह इलाके में रविवार शाम करीब 6 बजे अंजाम दिया। हमले में हताहत होने वाले सभी मजदूर बिहार के रहने वाले हैं। ये मजदूर यहां स्लैब फिटिंग का काम करते हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, तीन हमलावरों ने वनपोह बाजार स्थित इनके मकान में घुसकर मजदूरों पर फायरिंग शुरू कर दी। घटना के बाद हमलावर मौके से भागने में कामयाब रहा।

इस हादसे में घायल दो मजदूरों (Jammu Mein Majdooron Ki Maut) को अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया, जबकि एक को गंभीर हालत में कुलगाम के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद इलाके में सेना की राष्ट्रीय राइफल्स, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी को भेजा गया है।

फिलहाल घटनास्थल वनपोह बाजार जाने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया गया है। इसके अलावा घटनास्थल के आसपास के तमाम इलाकों को सील कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है।


हाल के दिनों में घाटी में लगातार हो रहीं आम लोगों की हत्याओं से देश में उबाल है। जम्मू-कश्मीर सरकार से लेकर केंद्र सरकार तक इन आतंकियों से निपटने के लिए रणनीति तैयार कर रही है। आम नागरिकों को निशाना बनाए जाने के बाद से ही घाटी में सेना ने आतंकियों(Jammu Mein Atanki) के एनकाउंटर की रफ्तार में भी इजाफा किया है।

ये रही पिछली वारदात

केंद्र शासित प्रदेश में हाल के दिनों में आम आदमी को निशाना बनाकर हत्या की साजिश आतंकियों (Jammu Mein Atanki) ने रची है। सात अक्टूबर को श्रीनगर के ईदगाह इलाके में दो स्कूल शिक्षक की हत्या कर दी गई थी। दोनों को स्कूल में घुसकर गोली मारी गई थी।

उससे पहले पांच अक्टूबर को श्रीनगर में माखनलाल बिंद्रा की मेडिकल स्टोर में घुसकर उनकी हत्या के दी गई थी। वहीं, इसी घटना के बाद एक गोलगप्पा वाले की भी आतंकियों ने हत्या कर दी थी।

भारतीय सेना (फोटो- सोशल मीडिया)

ये है आतंकियों की रणनीति

विशेषज्ञ बताते हैं, कि घाटी में आतंकवादियों (Jammu Mein Atanki) ने जिस नई रणनीति को अपनाया है उसे 'हिट एंड रन' की स्ट्रेटजी कहा जाता है। इसके तहत आम नागरिकों को निशाना बनाने के बाद ये आतंकी ओवर ग्राउंड वर्कर के साथ मिलकर काम करने लगते हैं।

इसी वजह से एनआईए और पुलिस ने नए इन आतंकियों की कमर तोड़ने के लिए ताबड़तोड़ एंटी-टेरर ऑपरेशन शुरू की है। बीते दस दिनों में सेना ने नौ एनकाउंटर के दौरान 13 आतंकवादियों को ढेर किया है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story