×

Jammu News : जम्मू से बड़ी खबर, LOC पर भीषण धमाका, सेना के जवान गंभीर रूप से जख्मी

Jammu News : घाटी के नौशेरा सेक्टर में बड़ा धमाका हुआ है। यहां लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) पर आतंकियों ने एक बार फिर से नापाक हरकत रची है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 30 Oct 2021 12:52 PM GMT
Terrorists attack CRPF party with grenade in Palhalan Chowk of Baramulla, 4 civilians including 2 jawans injured
X

Jammu kashmir: बारामूला के पलहालन चौक में आतंकियों ने CRPF पार्टी पर ग्रेनेड से किया हमला (फोटो : सोशल मीडिया )

Jammu News : जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर आ रही है। यहां राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में भीषण विस्फोट (jammu Massive explosion Nowshera sector) हुआ है। एलओसी के पास हुए इस धमाके में सेना के दो जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं। इस धमाके के बाद से घाटी में अलर्ट जारी हो गया है। दीवाली से पहले आतंकी जम्मू-कश्मीर को दहलाने की साजिशें रच रहे हैं। फिलहाल घायल जवानों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

घाटी के नौशेरा सेक्टर में बड़ा धमाका हुआ है। यहां लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) पर आतंकियों ने एक बार फिर से नापाक हरकत रची है। जिसके चलते सेना के जवान सामना करते हुए बुरी तरह से घायल हो गए। बता दें, इससे पहले भी आतंकी लगातार कश्मीरी पंडितों और आम जनता को अपना निशाना बना रहे थे।

अमित शाह ने आतंकियों को दिया कड़ा संदेश

इससे पहले लगातार हो रही आतंकी हमलों के बाद केंद्रीय गृह मंत्री जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे थे। इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि यहां के लोगों को किसी से डरने की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 समाप्त किए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर में विकास का नया युग शुरू हुआ है। पहले सभी को नौकरी के समान अवसर नहीं मिलते थे मगर अनुच्छेद 370 को खत्म किए जाने के बाद अब किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं होगा।

उन्होंने आतंकियों को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर में शांति की प्रक्रिया में खलल डालने वालों को नहीं छोड़ा जाएगा। जम्मू-कश्मीर में लोगों की सुरक्षा पर सवाल उठाए जा रहे हैं मगर हम ऐसी स्थिति बनाने की कोशिश में जुटे हुए हैं जिसमें एक भी व्यक्ति की जान न जाए। आजादी के बाद पहली बार पर्यटन बढ़ाने के उद्देश्य से राज्य में निर्माण प्रक्रिया को तेज किया गया है।

उन्होंने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के पीएम मोदी के फैसले को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि अब जम्मू और कश्मीर दोनों का समान रूप से विकास होगा और किसी भी क्षेत्र की अनदेखी नहीं की जाएगी।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story