×

जम्मू से बड़ी खबर: नाले के ज़रिए प्रवेश कर रहे दो संदिग्ध गिरफ्तार, खुफिया साजिश नाकाम, पूछताछ जारी

Jammu Technical Airport: जम्मू में जम्मू तकनीकी एयरपोर्ट परिसर में नाले के ज़रिए दीवार फांद कर प्रवेश करने की कोशिश कर रहे दो संदिग्ध शख्स को सुरक्षाकर्मियों ने गिरफ्तार कर लिया है।

Vidushi Mishra
Published By Vidushi Mishra
Published on: 13 Feb 2022 5:16 AM GMT
Jammu Technical Airport
X

जम्मू तकनीकी एयरपोर्ट (फोटो-सोशल मीडिया)

Jammu Technical Airport: जम्मू तकनीकी एयरपोर्ट परिसर में नाले के ज़रिए दीवार फांद कर प्रवेश करने की कोशिश कर रहे दो संदिग्ध शख्स को परिसर में मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने गिरफ्तार कर लिया है। मौके से गिरफ्तार किया गया एक शख्स राजस्थान तो वहीं दूसरे पश्चिम बंगाल से ताल्लुक रखता है। हालांकि अभीतक दोनों द्वारा इस हाई सुरक्षा जोन में प्रवेश करने के उद्देश्य के बारे में पता नहीं चला है लेकिन पुलिस और सम्बंधित सुरक्षा एजेंसियों द्वारा दोनों से पूछताछ जारी है।

यह घटना रविवार सुबह करीब 5 बजे के आसपास की है, जब नाले के रास्ते जम्मू तकनीकी एयरपोर्ट परिसर में प्रवेश करने की कोशिश करने वाले दो संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में ले लिया गया है।

पूछताछ में हुआ ये खुलासा

एक व्यक्ति नाले के ज़रिए तो वहीं दूसरा दीवार फांद कर प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे कि तभी अचानक एयरपोर्ट परिसर में आसपास तैनात सुरक्षाकर्मियों को कुछ आहट महसूस हुई और अंदेशे के आधार पर वह आगे बढ़े और दोनों को हिरासत में ले लिया।

गिरफ्तार किए गए दोनों शख्स से अब तक की गई पूछताछ में सिर्फ इतना खुलासा हो सका है कि राजस्थान के रहने वाले शख्स का नाम रविंद्र पाल (Ravindra Pal) और पश्चिम बंगाल में रहने वाले शख्स का नाम केवल छेत्री (keval chhetri) है तथा दोनों अपनी इस योजना के तहत बीते दिन ही जम्मू में प्रवेश कर चुके थे और किसी तरह रात बिताने के बाद सुबह अपने मकसद को अंजाम देने जम्मू तकनीकी हवाई अड्डे पर आ गए थे।

जम्मू तकनीकी हवाई अड्डा बेहद ही संवेदनशील इलाका है तथा इसी जगह पर जम्मू हवाई अड्डा और वायुसेना का स्टेशन मुख्यालय भी उपलब्ध है। इसी के चलते हिरासत में लिए गए दोनों शख्स से कड़ी पूछताछ जारी है। यकीनन यह विषय राष्ट्रीय सुरक्षा से भी जुड़ा हुआ हो सकता है, जिसके मद्देनज़र सुरक्षा एजेंसियां जांच कर रही हैं।

Jammu Airport, security agencies, Air Force, Jammu Technical Airport, West Bengal , Rajasthan, drain , Jammu , Jammu Technical Airport news, Jammu news, Two suspects , security personnel, terrorist, Ravindra Pal , keval chhetri, Latest news in hindi

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story