×

J&K News : शोपियां में मुठभेड़ के बाद 2 आतंकी ढेर, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, सर्च ऑपरेशन जारी

सुरक्षा बल के जवानों को शोपियां क्षेत्र में आतंकवादियों के छुपे होने की सूचना मिली थी। जिसके आधार पर शुरू किए गए सर्च ऑपरेशन के तहत हुए संघर्ष में दो आतंकियों को ढेर कर दिया गया।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By aman
Published on: 25 Feb 2022 8:49 AM GMT
Jammu Kashmir Terrorist Attack:
X
भारतीय सेना जवान   

J&K News : जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में आज आतंकियों (Terrorists) और सुरक्षा बलों (Security Forces) के बीच मुठभेड़ हुई। दोनों तरफ से गोलीबारी में सुरक्षाबल के जवानों ने दो आतंकियों को मार गिराया गया। यह घटना जम्मू-कश्मीर के शोपियां (shopian) स्थित आशिमपोरा (Ashimpora) इलाके की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, सुरक्षा बल के जवानों को शोपियां क्षेत्र में आतंकवादियों के छुपे होने की सूचना मिली थी। जिसके आधार पर शुरू किए गए सर्च ऑपरेशन के तहत हुए संघर्ष में दो आतंकियों को ढेर कर दिया गया। हालांकि, अभी भी तलाशी अभियान जारी है। अनुमान है कि अभी इलाके में और आतंकी छुपे हो सकते हैं। जिसके चलते सुरक्षाबल के जवान पूरी मुस्तैदी से मोर्चे पर डटे हुए हैं।

आत्मसमर्पण का दिया मौका, की फायरिंग

आतंकियों के छुपे होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबल के जवानों ने इलाके की घेराबंदी शुरू कर दी। आतंकियों की पहचान सुनिश्चित होने उन्हें अपने हथियार छोड़ आत्मसमर्पण का मौका दिया गया। लेकिन, इसके जवाब में आतंकियों ने सुरक्षाबल की टुकड़ी पर फायरिंग शुरू कर दी। आतंकियों की गोलियों का जवाब देते हुए सुरक्षाबल के जवानों ने भी जवाबी फायरिंग शुरू कर दी। इस कार्रवाई में दो आतंकियों को मौके पर मार गिराया गया।

भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

दो आतंकियों के मारे जाने के बाद और आतंकियों के छुपे होने आशंका में इलाके की तलाश जारी है। मौका-ए-वारदात से दोनों आतंकियों की लाशों के अतिरिक्त भारी मात्रा में असलहा, गोलियां और विस्फोटक बरामद हुए हैं। मौके पर जांच करते हुए सुरक्षाबलों ने विस्फोटक सहित अन्य सामान को जब्त कर लिया।

इस मुठभेड़ के बाद से अब तक सुरक्षाबल के जवानों ने शोपियां और आसपास के इलाके में सघन जांच और तलाशी अभियान जारी रखा है। सुरक्षा बल को आतंकियों के छुपे होने की जानकरी एक विश्वसनीय सूत्र के जरिए प्राप्त हुई थी। जिसके आधार पर आगे की कार्यवाही को अंजाम दिया गया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story