×

JNU Violence: लड़की पर कांच से हमला, देखें वीडियो में पूरा सच, वामपंथियों ने दी गंदी गालियां

JNU Violence Video: छात्रा दिव्या के मुताबिक उसपर यह हमला वामपंथियों द्वारा किया गया है और इसकी वो घोर निंदा करती है ।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Monika
Published on: 11 April 2022 5:49 AM GMT
JNU Controversy
X

लड़की पर कांच से हमला (photo: social media)

JNU Violence Update: दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में छात्रों के बीच जारी हिंसक झड़प और विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। देश के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में से एक JNU के लिए बिता 10 अप्रैल के दिन बेहद ही तनाव भरा रहा।

इसी दौरान रामनवमी की पूजा के लिए कावेरी होस्टल जा रही थी जेएनयू छात्रा दिव्या पर कुछ लोगों ने कांच से हमला किया, जिसके चलते छात्रा के हाथ पर थोड़ी गंभीर चोटें आई हैं। दिव्या के मुताबिक उसपर यह हमला वामपंथियों द्वारा किया गया है और इसकी घोर निंदा करते हुए दिव्या ने कहा कि एक ओर जहां हम भगवान राम की पूजा कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर यह वामपंथी लोग लड़कियों पर हमला कर रहे हैं।

जेएनयू छात्रा दिव्या पर कांच से हमला करने के बाद सोशल मीडिया पर दिव्या के बयान से जुड़ा एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें दिव्या साफ तौर पर कहती सुनाई दे रही हैं कि वह अपनी उन्होनें व्रत रखा हुआ है और वह अपनी दोस्तों के साथ कावेरी होस्टल में राम नवमी की पूजा के लिए जा रही थी जिसके बाद कुछ वामपंथियों ने अचानक से उनके हाथ पर कांच से हमला किया और गंदी-गंदी गालियां भी दी।

इसके अतिरिक्त दिव्या ने यह भी बताया कि उन्हें इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं है कि उन्होनें यह हमला क्यों किया है। इसी के साथ छात्रा दिव्या ने नवरात्रि के समय लड़कियों पर ऐसे हमले की कड़ी निंदा भी की।

शाकाहारी और मांसाहारी भोजन को लेकर झड़प

जेएनयू स्थित कावेरी होस्टल की मेस में बीती रात शाकाहारी और मांसाहारी भोजन को लेकर भी दो छात्र गुटों के बीच जमकर झड़प और लड़ाई हुई थी। ऐसा बताया जा रहा है कि एक छात्र गुट द्वारा एबीवीपी गुट के छात्रों पर आरोप लगाया गया है कि उन्हें जबरन मांस खाने से रोका जा रहा है वहीं एबीवीपी के छात्रों का कहना है कि दूसरे गुट के छात्रों द्वारा रामनवमी के अवसर पर होस्टल में आयोजित हुई पूजा में व्यवधान डाला गया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story