×

अभिनेत्री जूही चावला 5 G नेटवर्क के खिलाफ पहुंची हाई कोर्ट, जानें यह वजह

Juhi Chawla High Court :अभिनेत्री 5G तकनीक के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट पहुंची हैं। इस तकनीक की जांच करने की अपील की है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 2 Jun 2021 9:07 AM GMT
अभिनेत्री जूही चावला 5 G नेटवर्क के खिलाफ पहुंची हाई कोर्ट
X

अभिनेत्री जूही चावला (फाइल फोटो सौ. से सोशल मीडिया)

Juhi Chawla High Court : बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री जूही चावला (Juhi Chawla) इन दिनों 5 G नेटवर्क को लेकर अपनी नाराजगी दिखा रही है। अभिनेत्री 5 G तकनीक के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट (High Court) पहुंची हैं। इसके साथ दो और याचिकाकर्ता भी शामिल हुए हैं। इन्होंने अपनी याचिका में अदालत से कहा है कि वो सरकारी एजेंसियों को आदेश दें कि वो जांच पर पता लगाएं कि 5 G स्वास्थ्य के लिए कितना सुरक्षित है।

अभिनेत्री जूही चावला ने आज 5 G तकनीक के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट पहुंची है। बताया जा रहा कि जूही चावला के साथ वीरेश मलिक और टीना वाच्छानी भी नजर आए हैं। इन्होंने अदालत में इस तकनीक की जांच करने की अपील की है।

दिल्ली हाई कोर्ट में जूही चावला, वीरेश मलिक और टीना वाच्छानी याचिकर्ताओं ने कहा है कि 5 G तकनीक की जांच पर किसी भी निजी कंपनी या किसी भी व्यक्ति का प्रभाव ना हो। इसके साथ इनके वकील दीपक खोसला ने कहा है कि "ऐसी तकनीक ने गंभीर खतरे हैं हमारी गुजारिश है कि 5 G तकनीक को तब तक रोका जाए जब तक इस तकनीक की पुष्टि सरकार ना कर दें कि इस तकनीक से कोई खतरा नहीं है। "

जूही चावला 5 G वायरलेस नेटवर्क को लागू करने के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। इस याचिका में जूही ने देश के आम नागरिकों की सेहत पर पड़ने वले बुरे असर की जानकारी देते हुए आज हाई कोर्ट में मौजूद हुई। यह केस पहली बेंच के जस्टिस सी हरिशंकर के पास गया था। उन्होंने इस मामले की सुनवाई दूसरी बेंच के पास भेज दिया था जिसकी सुनवाई आज 2 जून को थी।

Shraddha

Shraddha

Next Story