×

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का फेसबुक अकाउंट हुआ हैक!

ज्योतिरादित्य सिंधिया के केंद्रीय मंत्री बनते हुए फेसबुक अकाउंट हैक हो गया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Priya Panwar
Published on: 8 July 2021 3:55 PM GMT
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का फेसबुक अकाउंट हुआ हैक!
X

नई दिल्ली. ज्योतिरादित्य सिंधिया के केंद्रीय मंत्री बनते हुए फेसबुक अकाउंट हैक हो गया। मामले की गंभीरता को समझते हुए ग्वालियर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। दरअसल, केंद्रीय मंत्री का फेसबुक अकाउंट हैक कर उस पर कांग्रेस के समय की कुछ वीडियो अपलोड की गई। जिसके बाद सिंधिया की टीम ने तुरंत सारी वीडियो डिलीज कर उनके पेज को रिकवर किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 7 जुलाई की देर रात करीब 12 बजकर 14 मिनट पर कैबिनेट मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का फेसबुक पेज हैक हो गया और इसके बाद कई पोस्ट की गई। जिसमें वह बीजेपी के खिलाफ बोलते हुए नजर आ रहे थे, समय रहते सिंधिया की सोशल मीडिया टीम ने वीडियो को हटा दिया और पेज को फिर से रिकवर किया गया।

सुबह होते-होते मामला तूल पकड़ गया। इसके बाद गुरुवार की दोपहर पुलिस में अज्ञात लोगों के खिलाफ शिकायत दी गई। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत धारा 66 और 66 सी में एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी। सोशल मीडिया अकाउंट हैक होने का यह कोई पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी कई दिग्गज नेताओं के सोशल अकाउंट्स हैक हो चुके हैं।

इसलिए तूल पकड़ा मामला

गोरतलब है कि कैबिनेट मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पहले कांग्रेस पार्टी में थे, इसके बाद उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया। बुधवार की शाम सिंधिया मोदी कैबिनेट में शामिल हुए। ऐसे में कुछ अज्ञात व्यक्ति ने उनका अकाउंट हैक कर कांग्रेस के टाइम के कुछ वीडियो पोस्ट कर दिए, जिसमें सिंधिया बीजेपी के खिलाफ बोल रहे थे, इसके बाद यह मामला तूल पकड़ गया।





Priya Panwar

Priya Panwar

Next Story