×

Kabul Airport Dhamaka: काबुल एयरपोर्ट ब्लास्ट में शामिल 14 केरलवासी, दो पाकिस्तानी की भी हुई गिरफ्तारी

Kabul Airport Dhamaka: काबुल एयरपोर्ट ब्लास्ट से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि काबुल एयरपोर्ट पर धमाका करने वाले आतंकी संगठन आईएसकेपी में केरल के 14 लोगों का नाम शामिल है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 28 Aug 2021 7:55 AM GMT
Kabul Airport Blast
X

काबुल एयरपोर्ट ब्लास्ट (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

Kabul Airport Dhamaka: काबुल एयरपोर्ट ब्लास्ट (Kabul Airport Blast) से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि काबुल एयरपोर्ट पर धमाका करने वाले आतंकी संगठन आईएसकेपी (Islamic State of Khorasan Province) में केरल (Kerala) के 14 लोगों का नाम शामिल है। इसके अलावा दो पाकिस्तानी (Two Pakistani) के होने की भी खबर सामने आई है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, केरल के रहने वाले 14 निवासी अफगानिस्तान (Afghanistan) में इस्लामिक स्टेट ऑफ खुरासन प्रोविंस के सदस्य बन गए थे। कुछ दिन पहले ही उन में से एक सदस्य ने अपने घर पर संपर्क किया था, जिसके बाद यह मामला प्रकाश में आया है। वहीं बाकी बचे 13 लोगों के बारे में कुछ भी जानकारी हासिल नहीं हो पाई हैं।

जानकारी के मुताबिक, 2014 में कन्नूर, कासरगोड़ और मलप्पुरम में आतंकी संगठन ने कब्जा कर लिया था, जिसके बाद कुच जिहादियों का कुछ समूह भारत छोड़कर अन्य देश में बस गए। इन्ही में से कुछ ऐसे भी समूह थे जो आईएसकेपी (ISKP) में शामिल हो गए थे। वहीं भारत के लिए यह बड़ी चिंता है कि कहीं तालिबान (Taliban) इन कट्टरपंथी केरलवासियों (Keralites) का प्रयोग इस्तेमाल करके भारत की छवि को नुकसान न पहुंचाए। हालांकि अब तक तालिबान की ओर से कोई भी बयान सामने नहीं आया है।

26 अगस्त को हुआ था काबुल एयरपोर्ट पर हमला

मालूम हो कि 26 अगस्त को काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) पर एक के बाद एक तीन बड़े धमाके हुए थे। इन धमाकों में कम से कम 200 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी, जिसमें बच्चे और अमेरिकी सैनिक भी शामिल थे। नीय और विदेशी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, काबुल एयरपोर्ट पर हुए धमाके में 10 अमेरिकी सैनिक और 200 से ज्यादा अफगानिस्तान के लोगों की मौत हुई थी। मारे गए अमेरिकी सैनिकों में चार यूएस मैरीन के कमांडो थे जबकि तीन घायल थे।


Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story