×

Kapil Sibal: कपिल सिब्बल का अमित शाह पर जवाबी हमला, कहा- देश में सिर्फ दो लोग शक्तिशाली बाकी देश के सभी नागरिक शक्तिहीन

Kapil Sibal: गृह मंत्री अमित शाह के "3 परिवार शक्तिहीन" वाले बयान पर कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने जवाबी हमला बोला है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 25 Oct 2021 6:46 AM GMT
Kapil Sibal-Amit Shah
X

कपिल सिब्बल-अमित शाह (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

Kapil Sibal: कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने सोमवार को गृह मंत्री अमित शाह द्वारा जम्मू-कश्मीर दौरे पर दिया गया "3 परिवार शक्तिहीन" वाले बयान के जवाब में ट्वीट करते हुए कहा कि, "अमित शाह जी आपने जम्मू -कश्मीर में कहा कि अब 3 परिवार शक्तिहीन हो गए हैं । लेकिन मैं कहता हूँ कि भारत में सिर्फ 2 लोग शक्तिशाली हैं। इसके अलावा देश के सभी नागरिक शक्तिहीन हैं। यही है हमारे लोकतंत्र की जननी।"

कपिल सिब्बल का यह कटाक्ष बयान गृह मंत्री के अमित शाह के जम्मू-कश्मीर दौरे (Amit Shah Ka jammu Kashmir Dhaura) पर रविवार (24 अक्टूबर) को दिए गए एक बयान के जवाब में था। गृह मंत्री अमित शाह ने अपने जम्मू-कश्मीर दौरे पर कई विकास योजनाओं का शिलान्यास भी किया। अपने इसी दौरे पर अमित शाह ने कहा कि- "जब हमारी सरकार जम्मू-कश्मीर में नयी औद्योगिक नीति लेकर आई तो ये तीनों परिवारों ने हमारा मज़ाक उड़ाते कहा था कि यहाँ व्यापार करने कौन आएगा। ये तीन परिवार अब पूरी तरह से शक्तिहीन हो चुके हैं, वर्तमान में इन्होनें राज्य को सिवाय 87 विधायक और 6 सांसदों के अलावा और कुछ नहीं दिया।"

अमित शाह ने अपने बयान में जिक्र हुए तीन परिवारों का तो नाम लिया और ना ही खुलकर उनके बारे में कोई जानकारी दी । लेकिन सियासत समझने वाले लोगों के लिए यह समझने में देर न लगी कि जम्मू-कश्मीर के ये तीन परिवार कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी हैं।

गृह मंत्री अमित शाह ने अपनी तीन दिवसीय जम्मू-कश्मीर यात्रा के दौरान कईयों विकास योजनाओं का शुभारंभ किया, कई राज्य हित के निर्माण कार्यों का जायज़ा भी लिया तथा पार्टी नेताओं और उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा से मिलकर राज्य की बेहतरी को लेकर चर्चाएं भी की। रविवार को गृह मंत्री अमित शाह उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा के साथ जम्मू स्थित गुरूद्वारा डिगियाना आश्रम पहुँचकर सभा में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

गृहमंत्री अमित शाह ने इस दौरान जम्मू स्थित आईआईटी- भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT- Indian Institute of Technology) कैंपस के तीन चरणों का अनावरण भी किया।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story