×

Kargil Vijay Diwas: PM मोदी समेत इन दिग्गज नेताओं ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, इंडियन आर्मी ने किया ये ट्वीट

Kargil Vijay Diwas: इस मौके पर प्रधनमंत्री पीएम मोदी ने शहीदों को याद करते हुए ट्वीट किया है । वीर जवानों और उनकी वीरता को याद किया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 26 July 2021 4:10 AM GMT (Updated on: 26 July 2021 4:15 AM GMT)
on Kargil Vijay Diwas pm modi paid tribute
X

pm modi (फोटो : सोशल मीडिया )

Kargil Vijay Diwas: कारगिल विजय दिवस के मौके पर आज पूरा देश उन वीर सपूतों को याद कर रहा हैं जिन्हों अपनी भारत मां को बचाने के लिए अपनी कुर्बानी दे दी । इस मौके पर आज देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) सहित रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) , सीडीएस बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देंगे, साथ ही लद्दाख के द्रास दौरे पर रहेंगे । वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दिल्ली में बने नेशनल वॉर मेमोरियल में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देंगे । इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने शहीदों को याद करते हुए ट्वीट किया है । वीर जवानों और उनकी वीरता को याद किया। उन्होंने कहां जिन्होंने हमारे देश की रक्षा करते हुए अपनी जान दे दी, उनकी बहादुरी हमे हर दिन प्रेरित करती है। उनके साथ कई अन्य नेताओं ने भी इस मौके पर शहीदों को याद किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी है ।




कारगिल विजय दिवस के मौके पर हमारे भारतीय सैनिक की ओर से भी एक ट्वीट शेयर किया गया है, जिसमें कुछ पंक्तियां लिखी गई हैं ।

आपको बता दें, कारगिल की पहाड़ियों में भारत और पाकिस्तान के बीच 1999 में जंग छिड़ी थी। पाकिस्तानी सेना ने घुसपैठ कर भारत के इलाकों में कब्ज़ा जमाया था लेकिन भारतीय सैनिकों ने मुह तोड़ जवाब देकर आज ही के दिन 26 जुलाई जीत हासिल की।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story