×

Coronavirus: कर्नाटक में तीसरी लहर की एंट्री! बच्चों पर दिखने लगा असर

कर्नाटक में एक बार फिर से कोरोना के मामले बढ़ने लगे है, तीसरी लहर में बच्चो को सबसे ज़्यादा खतरा बताया गया था. वहीं बीते 5 दिनों में 200 से ज़्यादा बच्चे संक्रमित पाए गए हैं.

Network

Newstrack NetworkPublished By Yogi Yogesh Mishra

Published on 11 Aug 2021 12:06 PM GMT

effect of thir wave of corona in karnataka
X

कर्नाटक में तीसरी लहर का बच्चो पर दिखने लगा असर (social media)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo


Karnataka:- साल 2019 का अंत और 2020 की शुरुआत के साथ ही कोरोना ने भी दुनिया भर में अपना असर दिखाना शुरू कर दिया देखते ही देखते सारी दुनिया मानो थम सी गयी. भारत में भी कोरोना के कहर को देखते हुए लॉकडाउन लगाया गया स्थितियाँ सामान्य ही हो रही थी कि कोरोना की दूसरी लहर ने पहली लहर से भीं ज़्यादा तबाही मचाई और अब एक्सपर्ट्स तीसरी लहर आने की चेतावनी दे चुके हैं जो पहली और दूसरी से भी खतरनाक बताई जा रही है. जिसका सबसे ज़्यादा बच्चो पर असर पड़ेगा वही कर्नाटक में इसके संकेत मिलने लगे है बीते 5 दिनों में कर्नाटक में 242 बच्चे कोरोना की चपेट में आये हैं.



कर्नाटक में क्या है वर्त्तमान इस्थिति

कर्नाटक सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पहले ही सभी शहरों में वीकेंड और नाईट कर्फ्यू लगाने का ऐलान कर रखा है वही बीते 5 दिनों में 19 साल से कम आयु के लगभग 242 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए है.सरकारी आंकड़ों के अनुसार 106 बच्चों की उम्र 9 साल से कम है. जबकि, 136 बच्चे 9 और 19 साल के बीच के हैं. बीते मंगलवार को राज्य में कोरोना संक्रमण के 1 हजार 338 नए मामले मिले. वही इस दौरान 31 मरीजों ने अपनी जान गंवाई।

बढ़ सकते है मामले

पहली लहर के बाद हुए अनलॉक में लोगो ने लापरवाही दिखाई जिसके बाद इस साल अप्रैल माह में आयी दूसरी लहर ने पहली लहर से ज़्यादा तांडव मचाया, देश में एक ओर जहाँ लोगो को अस्पतालों में बेड नहीं मिले वही हज़ारों लोगो ने ऑक्सीजन समय से न मिल पाने की वजह से भी जान गवा दी. दूसरी लहर का अंत हो ही रहा था कि एक्सपर्ट्स ने तीसरी लहर की चेतावनी दे दी और यह तीसरी लहर पहली और दूसरी से भी खतरनाक बताई जा रही है, एक्सपर्ट्स का कहना है कि तीसरी लहर का सबसे ज़्यादा बच्चो पर असर देखने को मिलेगा, वही कर्नाटक में जिस तरह से बीते 5 दिनों में सैकड़ों बच्चे कोरोना से संक्रमित पाए गए है उससे सरकार सकते में आ गयी है। वही आने वाले दिनों में यह मामले तीन गुना तेज़ी से बढ़ने की बात स्वास्थ्य विभाग द्वारा कही जा रही है।

लग सकता है आंशिक लॉकडाउन

जिस तरह से बीते कुछ दिनों में कर्नाटक के कई शहरो से कोरोना के मामले आ रहे है कर्नाटक सरकार आंशिक लॉकडाउन लगा सकती है. बताते चले जानकारी के अनुसार कर्नाटक सरकार 16 अगस्त से आंशिक लॉकडाउन लगाने की तैयारी कर रही है. सरकार ने महाराष्ट्र-कर्नाटक और केरल-कर्नाटक सीमाओं में प्रवेश पर पाबंदियां लगा दी हैं, कर्नाटक सीमा में वह ही व्यक्ति प्रवेश कर सकता है जिसके पास 72 घंटे के भीतर की RT -PCR रिपोर्ट हो।

Yogi Yogesh Mishra

Yogi Yogesh Mishra

Next Story