×

Karnataka Hijab Controversy: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का आया बयान, बोलीं महिलाओं को उनकी मर्जी के कपड़े पहनने का हक़

Karnataka Hijab Controversy: कर्नाटक के स्कूलों में जाए हिजाब प्रकरण थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिसे देखते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने हिजाब प्रकरण को लेकर एक ट्वीट किया है।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Monika
Published on: 9 Feb 2022 5:55 AM GMT
Unnao Kaand: प्रियंका गांधी ने पीड़िता की मां से फ़ोन पर की बात, कहा- कांग्रेस आपके साथ है
X

प्रियंका गांधी (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Karnataka Hijab Controversy: कर्नाटक के स्कूलों में जाए हिजाब (Karnataka Hijab Controversy) प्रकरण थमने का नाम नहीं ले रहा है, ऐसे में लगातार लोग इस मामले में अपनी राय और प्रतिक्रियाएं देते नजर आ रहे हैं। हाल ही में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने इस हिजाब प्रकरण (Hijab Controversy) को लेकर एक ट्वीट (Priyanka Gandhi tweet) किया है। प्रियंका गांधी ने इस ट्वीट (Priyanka Gandhi tweet) में लिखा है कि-"महिलाओं को उनके पसंद के कपड़े पहनने के अधिकार की गारंटी भारत का संविधान लेता है। महिलाओं को क्या पहनना है, उसका निर्णय वह खुद करेंगी। इसीलिए महिलाओं को प्रताड़ित करना बंद करो।"

कर्नाटक में इस मामले के चलते बढ़ रहे विवाद (Hijab Controversy) के बीच ही राज्य सरकार ने राज्य के सभी स्कूलों को 3 दिन के लिए बंद (school closed) करने का निर्णय लिया है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही हालात को काबू कर लिया जाएगा। प्रियंका गांधी के अलावा विभिन्न राजनीतिक दलों के कई नेताओं ने भी इस मामले पर अपने विचार सामने रखे हैं।

बीते दिन एक स्कूल की कुछ छात्राओं द्वारा हिजाब उतारकर कक्षा में बैठने से मना करने के बाद से यह मामला और भी तेजी से टूल पकड़ रहा है। छात्राओं की बात स्कूल प्रशासन द्वारा नहीं मानी गई, जिसके जवाब में उन्होनें प्रदर्शन शुरू कर दिया।

इस प्रकरण के बाद से कर्नाटक में धार्मिक उन्माद हावी हो रहा है। ऐसे में प्रशासन को जल्द से जल्द मामले का निवारण कर माहौल को शांत करना होगा।

छात्रों की भीड़ धर्म सम्बंधी भाषण और नारे लगाते नज़र आये

मामले की गंभीरता इस स्तर पर देखी जा सकती है कि छात्रों की भीड़ धर्म सम्बंधी भाषण और नारे लगाते नज़र आ रही है और प्रशासन की तमाम कोशिशों के बावजूद भी यह लोग रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। हालांकि सभी आवश्यक जगहों पर हिंसा भड़कने के आदेशों के चलते सुरक्षा तैनात कर दी गई है।

बीते दिन इस मामले पर नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने भी ट्वीट करते हुए इसकी निंदा की थी। मलाला ने कहा था कि लड़कियों के हिजाब पहनकर स्कूल जाने पर रोक लगाना भयावह है, भारत के नेताओं को इस मामले में संज्ञान लेते हुए त्वरित कार्यवाही करनी चाहिए।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story