×

Karnataka Hijab Controversy: हिजाब मसले पर ओवैसी की पाकिस्तान को दो टूक, कहा- हमारे मसले में अपनी टांग न अड़ाए पाक

Karnataka Hijab Controversy: एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने हिजाब विवाद पर लगातार आ रहे पाकिस्तानी नेताओं के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें पहले अपने मसले सुलझाने चाहिए। ओवैसी ने कहा कि ये हमारा घर का मसला इसे हम देख लेंगे। तुम अपनी टांग या नाक मत अड़ाओ, जख्मी हो जाएगी।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By Deepak Kumar
Published on: 10 Feb 2022 4:41 PM GMT
UP Election 2022
X

असदुद्दीन ओवैसी: Photo - Social Media

Karnataka Hijab Controversy: कर्नाटक में हिजाब को लेकर शुरू हुए विवाद (Karnataka Hijab Controversy) में पाकिस्तान (Pakistan) भी कूद गया है। पाकिस्तान (Pakistan) की तरफ से लगातार इमरान खान सरकार (Imran Khan Government) के मंत्री इस मसले पर बयान देकर भारत को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर घेरने की कोशिश कर रहे हैं। पाकिस्तान (Pakistan) की कोशिश है कि दुनिया को ये समझाए जाए कि भारत में मुस्लिमों का दमन हो रहा है।

हालांकि पाकिस्तान (Pakistan) के इस कवायद पर भारतीय मुस्लिमों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। एमआईएमआईएम के सदर और भारतीय मुस्लिमों के एक वर्ग में काफी लोकप्रिय़ माने जाने वाले असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने इस मसले पर पाकिस्तान की जमकर क्लास लगाई है।

ओवैसी की पाकिस्तान को नसीहत

उत्तर प्रदेश में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Hyderabad MP Asaduddin Owaisi) ने हिजाब विवाद (Hijab Controversy) पर लगातार आ रहे पाकिस्तानी नेताओं के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें पहले अपने मसले सुलझाने चाहिए। उनके यहां बलूचिस्तान समेत कई मसले हैं। पाकिस्तान को नसीहत देते हुए एमआईएमआईएम सुप्रीमों ने कहा कि तुम अपने अंदरूनी मामलों को सुलझाओ, ये मेरा देश है, तुम्हारा नहीं है। ये हमारा घर का मसला इसे हम देख लेंगे। तुम अपनी टांग या नाक मत अड़ाओ, जख्मी हो जाएगी।

ओवैसी ने पाकिस्तानी नेताओं पर प्रहार करते हुए कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) में मलाला पर हमला हुआ। उसे ब्रिटेन जाकर अपनी जान बचानी पड़ी। उनके संविधान के हिसाब से कोई गैर मुस्लिम देश का शासक नहीं बन सकता। हमारा बस इतना कहना है पाकिस्तान (Pakistan) तुम इधर मत देखो, अपने इधर देखो।

हिजाब मसले पर पाकिस्तान से आने वाले प्रतिक्रियाएं

कर्नाटक में शुरू हुए हिजाब विवाद (Karnataka Hijab Controversy) पर सबसे पहले ब्रिटेन में रह रहीं पाकिस्तान (Pakistan) की महिला अधिकार कार्यकर्ता मलाला यूसुफजई (Women Rights Activist Malala Yousafzai) ने बयान दिया था। मलाला ने ट्विट करते हुए कहा कि लड़कियों को हिजाब में स्कूल जाने से रोकना भयावह है। महिला को कम और ज्यादा पहने के लिए कहना उसे वस्तु समझने जैसा है।

इसके बाद पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Foreign Minister Shah Mehmood Qureshi) ने ट्वीट करते हुए कहा कि मुसलमान (Muslim) लड़कियों को शिक्षा से वंचित करना मौलिक अधिकारों का उल्लंघन है। इस मौलिक अधिकार से वंचित करना और हिजाब (Hijab Controversy) पहनने के लिए आतंकित करना पूरी तरह दमनकारी है। दुनिया को समझना चाहिए कि ये मुसलमानों को घेटो में रहने को मजबूर करने की भारत की योजना का हिस्सा है।

इसके अलावा इमरान सरकार में सूचना प्रसारन मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने भी इस मसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। फवाद हुसैन ने ट्वीट करते हुए कहा कि मोदी के भारत में जो हो रहा है वो काफी डराने वाला है। भारतीय समाज अस्थिर नेतृत्व में तजी से नीचे जा रहा है। हिजाब (Hijab Controversy) पहनना एक व्यक्तिगत पसंद है, ठीक वैसे ही जैसे कोई अन्य ड्रेस।

गौरतलब है कि भारत सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से धारा 370 (Article 370) खत्म करने के बाद पाकिस्तान चिढ़ा हुआ है। वो लगातार भारत के मसलों पर बयान देकर अंतरराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान इधर खींचना चाहता है। हालांकि पाकिस्तान (Pakistan) को अब तक भारत के खिलाफ इस प्रोपोगैंडा में कोई सफलता हासिल नहीं हुई। वहीं, पाकिस्तान (Pakistan) बलुच मूल के लोगों पर हो रहे अत्य़ाचार और आतंकियों को पनाह देने के मुद्दे पर लगातार अंतराष्ट्रीय मंचों पर बेइज्जत होता रहा है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story