×

Kashmir Corona Update: जम्मू कश्मीर में बेकाबू हुआ कोरोना, पिछले 24 घंटे में 687 नए मामले आए सामने

जम्मू कश्मीर में पाबंदियों के बावजूद भी कोरोना बेकाबू 687 नए मामले आने के बाद सक्रिय मामलों की संख्या तीन हज़ार के पार जा चुकी है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet KumarPublished By Divyanshu Rao
Published on: 9 Jan 2022 4:59 PM GMT
Corona Update
X

कोरोना अपडेट की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Kashmir Corona Update: जम्मू कश्मीर में कोरोना संक्रमण (jammu kashmir Corona news today) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं आज घाटी से 700 के करीब नए मामले सामने आए हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 687 नए संक्रमित मिलने बाद कुल सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर तीन हज़ार के पार जा चुकी है। वहीं पिछले 24 घंटे में कोरोना ने 3 लोगों की जान ले ली है।

देशभर में बढ़ते कोरोना के मामलों की वजह से तीसरे लहर के आने की आशंका और तेज होती जा रही है जम्मू कश्मीर में सबसे ज्यादा मामले जम्मू से ही सामने आ रहे हैं जम्मू में एक्टिव मामलों की संख्या एक हजार को पार कर चुकी है।

बता दें जम्मू में लगातार बढ़ते कोरोना के कारण प्रशासन ने मेडिकल स्टूडेंट्स के ऑफलाइन क्लासेस को अगले आदेश तक के लिए सस्पेंड कर दिया है लेकिन पहले से तय परीक्षाएं उसी समय पर होंगी।

कोरोना अपडेट की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

भारत में कोरोना बहुत तेजी से पैर पसार रहा है स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक आज देश में 1 लाख 59 हज़ार 632 नए मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य हैं। पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे में 24287 नए मामले सामने आए हैं वही मुंबई में पिछले 24 घंटे में 19 हज़ार से अधिक नए मामले सामने आए हैं। हालांकि महाराष्ट्र सरकार ने सलून तथा पार्लर पर लगाए गए प्रतिबंधों में कुछ बदलाव किए हैं। बदलाव के बाद पार्लर सदस्यों को 50 फीसदी लोगों के साथ चलाया जा सकेगा।

चुनावी राज्य उत्तर प्रदेश में भी कोरोना का प्रचार थमने का नाम नहीं ले रहा उत्तर प्रदेश में कलेक्टिव केसों की संख्या 25974 है परंतु इनमें से ज्यादातर लोग होम आइसोलेशन में इलाज करवा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है उत्तर प्रदेश में हालात नियंत्रण में है लेकिन सबको सावधानी बरतने की जरूरत है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story