×

केरल में LDF-UDF पर बरसे PM मोदी, कहा- दोनों का जेब भरना ही मकसद

पीएम मोदी ने कहा कि LDF-UDF के बीच में मैच फिक्सिंग है, पांच साल ये लूटते हैं और अगले पांच साल दूसरे लोग लूटते हैं।

Dharmendra Singh
Published on: 30 March 2021 10:21 AM GMT (Updated on: 30 March 2021 10:30 AM GMT)
केरल में LDF-UDF पर बरसे PM मोदी, कहा- दोनों का जेब भरना ही मकसद
X

नरेंद्र मोदी (फोटो: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल के पलक्कड़ में मंगलवार को एक जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी की रैली के दौरान मंच पर मेट्रो मैन और बीजेपी नेता ई. श्रीधरन भी मौजूद रहे। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और लेफ्ट में मैच फिक्सिंग हो गई है, चुनाव में दिखाने के लिए एक दूसरे पर हमले करते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि कई सालों तक, केरल की राजनीति सबसे खराब दौर से गुजरी है, इसकी वजह LDF और UDF का दोस्ताना समझौता था। अब, केरल का पहली बार मतदाता पूछ रहा है कि यह मैच क्या पहले से फिक्स था?' उन्होंने आगे कहा कि LDF के बारे में यह कहा जा सकता है कि जिस तरह जुदास ने चांदी के कुछ टुकड़ों के लिए ईसा मसीह को धोखा दिया। उसी तरह एलडीएफ ने केरल को सोने के कुछ टुकड़ों के लिए धोखा दिया है।
पीएम मोदी ने कहा कि पलक्कड़ का बीजेपी के साथ पुराना रिश्ता है, मैं आज बीजेपी के विजन को आपके सामने पेश करने के लिए आया हूं। प्रधानमंत्री ने कहा कि केरल में राजनीति अब बदलाव ले रही है, क्योंकि पहली बार वोट करने वाले युवा LDF-UDF की राजनीति से पक चुके हैं।
पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि LDF-UDF के बीच में मैच फिक्सिंग है, पांच साल ये लूटते हैं और अगले पांच साल दूसरे लोग लूटते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियां एक ही हैं, यूपीए में दोनों एक साथ थे और यहां चुनाव के वक्त अलग-अलग हो जाते हैं।


पीएम मोदी ने समझाया FAST मतलब
पीएम मोदी ने कहा, LDF और UDF ने यहां विकास की गति को धीमा कर दिया है। इसलिए केरल को अब FAST विकास की आवश्यकता है जिसका वादा बीजेपी ने किया है। FAST से मेरा मतलब है।
F- फिशरीज और फर्टिलाइजर
A – एग्रीकल्चर और आयुर्वेद.
S- स्किल डेवलपमेंट और सोशल जस्टिस
T- टूरिज्म और टेक्नोलॉजी for Tourism and Technology
PM ने की श्रीधरन की तारीफ
पीएम मोदी ने अपने संबोधन में मेट्रो मैन ई श्रीधरन की तारीफ की। पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी केरल में विकास के विजन को आगे रख रही है, इसलिए जो लोग काम और विकास में विश्वास रखते हैं वो बीजेपी का साथ दे रहे हैं। राजनीति में लोग कुछ पाने के लिए आते हैं, लेकिन मेट्रो मैन ई. श्रीधरन ने पूरी जिंदगी देश के लिए काम किया और उम्र के इस पड़ाव में वो केरल की सेवा में आ गए हैं। पीएम मोदी ने कहा कि ई. श्रीधरन ने लोगों को प्रेरित किया है, बीजेपी में आपको ऐसे ही मौके मिलेंगे जो विकास को आगे बढ़ाती है।
केरल में 6 अप्रैल चुनाव
केरल में विधानसभा की 141 सीटें हैं। इसमें 140 सीटों के लिए चुनाव होता है और एक सीट नामित होती है। केरल की 140 विधान सभा सीटों पर एक फेज में चुनाव संपन्न कराया जाएगा और राज्य की सभी सीटों पर वोटिंग 6 अप्रैल को होगी। 2 मई को चुनाव परिणाम आएगा।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story