TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

राकेश टिकैत ने दी सरकार को चेतावनी, कहा- धरना खत्म करने की कोशिश की तो...

राकेश टिकैत ने कहा कि अगर सरकार ने किसानों को छेड़ने की कोशिश की तो उन्हें एक एक घंटे के अंदर जवाब मिल जाएगा।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shreya
Published on: 23 April 2021 4:35 AM GMT
राकेश टिकैत ने दी सरकार को चेतावनी, कहा- धरना खत्म करने की कोशिश की तो...
X

राकेश टिकैत फाइल फोटो (साभार- सोशल मीडिया) 

नई दिल्ली: केंद्र के नए कृषि कानूनों (New Farm Laws) के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन (Farmers Protest) अभी भी जारी है। राजधानी दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर किसान अपना विरोध जारी रख रहे हैं। इस बीच भारतीय किसान यूनियन (BKU) किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) कल यानी गुरुवार को हरियाणा के रामायण टोल प्लाजा (Ramayana Toll Plaza) पर किसानों को संबोधित करने पहुंचे।

यहां किसानों को संबोधित करते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार कर्फ्यू लगाकर किसानों के आंदोलन को खत्म करना चाहती है। बीते कुछ दिनों से सरकार क्लीन दिल्ली की बात कर रही है, लेकिन अगर सरकार ने किसानों को छेड़ने की कोशिश की तो उन्हें एक एक घंटे के अंदर जवाब मिल जाएगा। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन को मांगें पूरी होने तक खत्म नहीं करेंगे।

राकेश टिकैत फाइल फोटो (साभार- सोशल मीडिया)

मांगे पूरी होने तक नहीं खत्म होगा धरना

राकेश टिकैत बोले कि सरकार किसानों के सबसे बड़े आंदोलन को कुचलने के लिए सभी हथकड़े अपना रही है। लेकिन किसान पूरी तरह से एकजुट हैं और सरकार के तरकि‍बों को समझते हैं। ये धरना किसानों की मांगें पूरी होने तक नहीं खत्म होगा। बता दें कि राकेश टिकैत रामायण टोल प्लाज पर धरने पर बैठे किसानों से मुलाकात करने पहुंचे थे।

किसान वार्ता के लिए हैं तैयार, लेकिन...

आपको बता दें कि इससे राकेश टिकैत ने कहा था कि अगर सरकार आमंत्रित करती है तो किसान वार्ता के लिए तैयार हैं। दोनों पक्षों के बीच वार्ता वहीं से शुरू हो जाएगा, जहां से 22 जनवरी को खत्म हुई थी। लेकिन किसानों की ओर से मांगें वहीं रहेंगी। उन्होंने कहा था कि सरकार को वार्ता बहाली के लिए प्रदर्शनकारियों का प्रतिनिधित्व करने वाले संयुक्त किसान मोर्चा को वार्ता का निमंत्रण देना चाहिए।

Shreya

Shreya

Next Story