×

राकेश टिकैत का बड़ा आरोप, किसान नेता ने कहा- MSP पर फसल खरीद में किया गया फर्जीवाड़ा

Corruption In Crop Procurement: भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर किसानों की फसल खरीद में भ्रष्टाचार का बड़ा आरोप लगाया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 5 Aug 2021 3:58 PM GMT
Rakesh Tikait
X

राकेश टिकैत (फोटो - सोशल मीडिया) 

Corruption In Crop Procurement: बीते साल नवंबर महीने से केंद्र द्वारा लाए गए तीनों नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन जारी है। दिल्ली की अलग अलग सीमा पर किसान इन कानूनों की वापसी की मांग को लेकर बैठे हुए हैं। इनका कहना है कि जब तक केंद्र इन कानूनों को वापस नहीं ले लेता है, तब तक हम आंदोलन को खत्म नहीं करेंगे। वहीं दूसरी ओर सरकार का कहा है कि इन कानूनों में बदलाव संभव है, लेकिन उन्हें वापस नहीं लिया जाएगा। इसके साथ ही किसानों की मांग है कि सरकार न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर कानून बनाए।

इस बीच भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर किसानों की फसल खरीद में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। राकेश टिकैत ने कहा कि रामपुर में 26 हजार किसानों से फसल खरीद में 11 हजार को फर्जी बटाईदार दिखाया गया। किसान नेता का आरोप है कि MSP पर फसल खरीद में मिल मालिक, बिचौलिए और सरकारी अफसरों की ओर से जमकर लूट की गई है।

जयाप्रदा के स्कूल की जमीन पर खेती का जिक्र

इतना ही नहीं BKU नेता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आरोप लगाया कि रामपुर में एक्ट्रेस जयाप्रदा के स्कूल की जमीन पर खेती का जिक्र कर वहां से भी खरीद की गई है। राकेश टिकैत का कहना है कि इस पूरे प्रकरण का दस्तावेज भी मौजूद है। अब उन्होंने इस पूरे मामले में सरकार से सीबीआई जांच कराने की मांग की है। इसके साथ ही किसान नेता ने कहा है कि वो रामपुर की तरह अन्य जिलों में भी हो रहे भ्रष्टाचार का भंडाफोड़ करेंगे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story