×

Kisan Andolan Update : दिल्ली की सड़कों पर शिरोमणि अकाली दल का विरोध प्रदर्शन जारी, लगा भीषण जाम

Kisan Andolan Update : आज केंद्र सरकार के कृषि कानून पर शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 17 Sep 2021 8:27 AM GMT
Akali Dal agriculture law
X

शिरोमणि अकाली दल का विरोध प्रदर्शन (फोटो- सोशल मीडिया)

Kisan Andolan Update : कृषि कानूनों के विरोध में एक साल पूरा हो रहा है। ऐसे में आज केंद्र सरकार के कृषि कानून पर शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। इस बीच हरियाणा से दिल्ली आने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया गया है। वहीं अब राष्ट्रीय राजधानी की सीमाएं सील होने की वजह से आम लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई इलाकों में भीषण जाम लगा है।

शिरोमणि अकाली दल के विरोध प्रदर्शन की वजह से दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने गुरुद्वारा रकाब गंज से संसद तक होने वाले मार्च को कोरोना वायरस की गाइडलाइंस के मद्देनजर इजाजत नहीं दी है। साथ ही नई दिल्ली में धारा 144 लागू कर रखी है।

दिल्ली की सड़कों पर भीषण जाम

ऐसे में अब दिल्‍ली की सड़कों पर शिरोमणि अकाली दल के सैकड़ों कार्यकर्ता इकट्ठा होकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान सड़क जाम होने की वजह से कई मार्गों पर ट्रैफिक धीमा चल रहा है, तो कहीं भीषण जाम (Traffic Jam) लग गया है। जिसमें सैकड़ों गाड़ियां फंस गई है।

प्रदर्शन के बारे में मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली पुलिस ने बहादुरगढ़ के झाड़ौदा बॉर्डर पर बैरिकेडिंग की है। साथ ही निजामपुर बॉर्डर, सिद्दीपुर गांव समेत अन्य सभी बॉर्डर को बंद कर दिया गया है।

बता दें, अकाली दल ने पंजाब से ही अपना विरोध प्रदर्शन शुरू किया था और हरियाणा से विरोध जारी करते हुए दिल्ली में आने की कोशिश थी। इस दौरान कई जगह पर अकाली दल के समर्थकों ने बैरिकेडिंग हटाने का भरसक प्रयास किया।

फोटो- सोशल मीडिया

गौरतलब है कि अकाली दल ने कृषि कानून के पास होने के एक साल पूरा होने पर काला दिवस मनाने का एलान किया था।

सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतेजाम

दिल्ली पुलिस द्वारा मार्ग बंद करने पर शिरोमणि अकाली दल के नेता सुखबीर बादल ने कहा कि हमारे लोगों को रास्ते में रोका जा रहा है। सरकार हमारे पीसफुल प्रोटेस्ट को रोकना चाह रही है।

आगे उन्‍होंने चेतावानी भरे अंदाज में कहा कि यह प्रोटेस्ट होकर रहेगा। हालांकि दिल्‍ली पुलिस की तमाम कवायद के बाद भी अकाली दल ने गुरुद्वारा रकाब गंज साहिब से संसद भवन के लिए मार्च निकालने में सफलता हासिल की है।

प्रदर्शन के बारे में मिली जानकारी के अनुसार, शिरोमणि अकाली दल के मार्च को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने बहादुरगढ़ के झाड़ोदा कलां बॉर्डर पर बैरिकेडिंग की है। साथ ही दिल्ली पुलिस ने निजामपुर बॉर्डर, सिद्दीपुर गांव समेत अन्य सभी बॉर्डर बंद कर दिए हैं।

जबकि इससे पहले दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने गुरुद्वरा रकाबगंज रोड, आरएमएल हॉस्पिटल, जीपीओ, अशोका रोड और बाबा खड़क सिंह मार्ग से भी लोगों को बचने की सलाह दी थी। साथ ही सुरक्षा व्यवस्था के भी कई इंतेजाम किए गए हैं।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story