×

लॉकडाउन से हड़कंपः दिल्ली में शराब की दुकानों पर टूट पड़े लोग

देश में कोरोना की दूसरी लहर ने पांव पसार लिया है। हर रोज लाखों की संख्या में कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं।

Shweta
Published By Shweta
Published on: 19 April 2021 10:07 AM GMT
दिल्ली में लॉकडाउन
X

दिल्ली में लॉकडाउन ( फोटो- सोशल मीडिया)

नई दिल्लीः देश में कोरोना की दूसरी लहर ने पांव पसार लिया है। हर रोज लाखों और हजारों की संख्या में कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं। कोरोना के बढ़ते रफ्तार सरकार के लिए चिंता का विषय बन गया है। कोरोना के कहर को देखते हुए सरकार ने कई अहम फैसले लिए।

बता दें कि कोरोना के कारण कई जिलों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया। जिसे देखते हुए दिल्ली सरकार ने लॉकडाउन का ऐलान किया। जिसके बाद से दिल्ली के बाजारों में हलचल मच गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोरोना के बढ़ते हुए रफ्तार को देखकर लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया।

गौरतलब है कि दिल्ली में आज रात दस बजे से अगले सोमवार सुबह पांच बजे तक लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है। जिसके बाद से दिल्ली के बाजारों में लोगों की भीड़ लग गई है। दिल्ली के गोल मार्केट इलाके में शराब की दुकानों पर भारी भीड़ लगी हुई है।

लॉकडाउन के कारण शराब की दुकानों पर भीड़

आपको बताते चले कि लॉकडाउन के ऐलान के बाद से दिल्ली के शराब की दुकानों पर लोग लाइन लगा कर खड़े हैं। यहां लोग एक-एक पेटी शराब, बीयर की बोतलें खरीद कर ले जा रहे हैं। सिर्फ यहां ही नहीं, बल्कि दरियागंज और अन्य कई क्षेत्रों का भी यही हाल है। शराब के ठेकों पर भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है। भीड़ को पर काबू पाने के लिए पुलिस तैनात है। इतना ही नहीं पिछले साल भी लॉकडाउन के कारण ऐसी ही हलचल देखने को मिली थी।


एक हफ्ते तक जारी रहेगा लॉकडाउन दिल्ली में पहले राज्य सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान किया गया था, जो शुक्रवार की शाम से सोमवार सुबह तक लागू था. लेकिन अब बिगड़ते हालात को देखते हुए एक हफ्ते का लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। इस लॉकडाउन में जरूरी जगहों पर लोगों को छूटी रहेगी। मेडिकल, फल सब्जी दूध और किराना से जुड़ी सभी दुकानें खुली रहेगी।

Shweta

Shweta

Next Story