×

Loudspeaker Row: लाउडस्पीकर हटाने की मांग पर राज ठाकरे का बयान, बोले- यह धार्मिक नहीं बल्कि सामाजिक मुद्दा है

Loudspeaker Row: राज ठाकरे ने अपने एक हालिया बयान में मनसे की धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग को सही ठहराया है ।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Monika
Published on: 4 May 2022 9:17 AM GMT
raj thackeray
X

राज ठाकरे (photo: social media ) 

Loudspeaker Row: मनसे प्रमुख राज ठाकरे द्वारा बीते 12 अप्रैल को महाराष्ट्र सरकार को 3 मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर (Loudspeaker) हटवाने की बात कही थी। ऐसा ना होने पर राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने कहा था कि वह मस्जिदों के बाहर लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa)का पाठ करेंगे। बतौर राज ठाकरे इसके पीछे का कारण बताया है कि उन्हें भी समझ आना चाहिए कि लाउडस्पीकर की आवाज़ से हमें क्या दिक्कत होती है।

अपने इस बयान के चलते राज ठाकरे की बन रही मुस्लिम विरोधी बयान को उन्होनें अपने एक हालिया बयान के चलते साफ करने की कोशिश की है। राज ठाकरे ने धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर से हटाने की मांग को धार्मिक नहीं बल्कि सामाजिक मुद्दा बताया है।

राज ठाकरे ने अपने एक हालिया बयान में मनसे की धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग को सही ठहराते हुए कहा कि-"बात सिर्फ मस्जिदों की नहीं है बल्कि कई मंदिर ऐसे भी हैं जहां अवैध लाउडस्पीकर चल रहे हैं। मैं पहले ही स्पष्ट कर चुका हूं कि यह अवैध लाउडस्पीकर हटाने की मांग धार्मिक मुद्दा नहीं बल्कि सामाजिक मुद्दा है।" राज ठाकरे अब अपने बयान के माध्यम से मनसे की मांगों को सही ठहराने का प्रयास करते दिखाई दे रहे हैं। हालांकि, राज ठाकरे ने पहले बहु यह कहा है कि देश में संविधान और कानून से बढ़कर कुछ भी नहीं है।

राज ठाकरे ने अपने इस बयान के माध्यम से बगैर किसी धर्म विशेष पर टिप्पणी किए धार्मिक स्थलों पर अवैध रूप से बजने वाले लाउडस्पीकर से आमजनों को होने वाली समस्या को दर्शाया है।

राज ठाकरे को सीआरपीसी की धारा 149 के तहत नोटिस जारी

हालांकि, इसके विपरीत राज ठाकरे द्वारा महाराष्ट्र सरकार को लाउडस्पीकर हटाने के लिए सौंपी गई अल्टीमेटम की अवधि समाप्त हो चुकी है और इसी के मद्देनज़र महाराष्ट्र प्रशासन के आदेश पर राज ठाकरे को मुंबई पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 149 के तहत नोटिस जारी किया है। इस दौरान मुम्बई और राज्य के कई संवेदनशील इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है जिससे किसी भी अप्रिय घटना को होने से रोका जा सके।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story