×

LPG connection: एक मिस्ड कॉल से बनेगी बात, मिलेगा नया LPG कनेक्शन

LPG connection: रसोई गैस LPG के नए कनेक्शन के लिए अब आपको गैस एजेंसी जाने की जरुरत नहीं, ना ही कोई लंबे चौड़े फॉर्म फिल करने की ज़रूरत है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 10 Aug 2021 5:46 AM GMT
Get new LPG connection with a missed call
X

एक मिस्ड कॉल से रसोई गैस का नया कनेक्शन लें ( सांकेतिक फोटो : सोशल मीडिया )

LPG connection: पहले रसोई गैस का नया कनेक्शन (LPG new connection) लेने के लिए काफी भाग दौड़ के साथ फॉर्म भरना, एड्रेस प्रूफ लगाना जरुरी था । लेकिन अब एलपीजी कनेक्शन (LPG connection) लेना बेहद आसन हो गया है । रसोई गैस LPG के नए कनेक्शन के लिए अब आपको गैस एजेंसी जाने की जरुरत नहीं, ना ही कोई लंबे चौड़े फॉर्म फिल करने की ज़रूरत है । बस एक मिस्ड कॉल में आपका काम हो जाएगा । गैस एजेंसी का प्रतिनिधि आपके घर आकर ये काम कर जाएगा ।

बता दें, ये नई शुरुआत इंडियन ऑयल कंपनी (Indian Oil Company) द्वारा की जा रही हैं । जिसने ग्राहकों को एक मिस्ड कॉल में नए कनेक्शन (New LPG Connection in One Missed call) देने की घोषणा की है । इस कनेक्शन को लेने के लिए आपको लिए 8454955555 पर मिस्ड कॉल करना होगा । ये ऐसी एक ही कंपनी है जो ऐसी सुविधा दे रही हैं ।

पीएम मोदी का डिजिटल इंडिया विजन

इंडियन ऑयल के अध्यक्ष एसएम वैद्य ने बताया कि पीएम मोदी के डिजिटल इंडिया विजन को देखते हुए और ग्राहकों की सुविधा के लिए मिस्ड कॉल सुविधा शुरू की जा रही है । आगे जाकर एलपीजी उपभोक्ताओं के लिए हमारी सेवाएं सुलभ करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

पुराने कनेक्शन पर ऐसे मिलेगा नया कनेक्शन

अगर आप ये सोच रहे है कि आपके घर में पहल से ही कनेक्शन है , जिसके चलते दूसरा कनेक्शन मिलना मुश्किल होगा तो, बता दिया जाए परिवार में माता-पिता, भाई-बहन या किसी भी सदस्या के नाम पर पहले से ही कनेक्शन हैं तो परिवार के दूसरे सदस्य भी इसी पते पर इसका फायदा मिल सकता हैं । आपके घर जिस भी कंपनी का कनेक्शन आता है आपको उस कंपनी में जाना है और एजेंसी को सभी डॉक्यूमेंट देने होंगे । बस एक वेरिफिकेशन के बाद आपको नया कनेक्शन मिल जाएगा ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story